लोकपाल बिल पर संसद जो भी दे उसे स्वीकार करें: हेगड़े

कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त संतोष हेगड़े ने शुक्रवार को सुझाव दिया कि टीम अन्ना को उस लोकपाल विधेयक को स्वीकार कर लेना चाहिए जो ‘संसद अभी पारित करेगी’ और आशा जतायी कि अन्ना हजारे उस पर सहमत हो जाएंगे।

बेंगलुरु : कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त संतोष हेगड़े ने शुक्रवार को सुझाव दिया कि टीम अन्ना को उस लोकपाल विधेयक को स्वीकार कर लेना चाहिए जो ‘संसद अभी पारित करेगी’ और आशा जतायी कि अन्ना हजारे उस पर सहमत हो जाएंगे।
टीम अन्ना के पूर्व सदस्य हेगड़े ने कहा कि ऐसा हो सकता है कि लोकपाल विधेयक वैसा ना हो जैसा हजारे चाह रहे हैं, जो कि मजबूत भ्रष्टाचार निरोधक उपाय की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि यद्यपि ‘संसद जो भी दे रही है वह हमें स्वीकार कर लेना चाहिए और यह देखना चाहिए कि यह काम कैसे करता है, और यदि हमें यह पता चलता है कि यह पर्याप्त नहीं है। संस्थान ठीक तरह से कार्य नहीं कर रहा है तो हम बदलाव लाने की मांग करेंगे।’ हेगड़े ने कहा कि इस विधेयक को पारित होने और एक संस्थान गठित करने का मौका क्यों गंवाएं? एक संस्थान का पूर्ण रूप से गठन अधिक जरूरी है और यह एक आदर्श संस्था लाने की मांग से अधिक महत्वपूर्ण है।
अन्‍ना के इस पर सहमत होने पर संदेह जताते हुए उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ने कहा कि उन्होंने इस पर एक कड़ा रुख अपनाया है, मेरी कामना है कि वह करें (सहमत हों)।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.