इस साल घाटी में अब तक घुसपैठ नहीं : सेना

सेना ने कहा है कि इस साल अब तक घाटी में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ नहीं हुयी है और एलओसी के पास व क्षेत्र में किसी भी चुनौती से निपटने के लिए जवान चौकस हैं।

श्रीनगर : सेना ने कहा है कि इस साल अब तक घाटी में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ नहीं हुयी है और एलओसी के पास व क्षेत्र में किसी भी चुनौती से निपटने के लिए जवान चौकस हैं।
सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल संजीव चाछरा ने यहां पर संवाददाताओं से कहा, घुसपैठ नहीं हुई है। हम तैयार हैं और हमारा घुसपैठ रोधी ढांचा लगा हुआ है। सैनिक चौकस हैं। हम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। कश्मीर का दो दिवसीय दौरा संपन्न करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल चाछरा ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पास पूरी तरह से शांति है।
उन्होंने कहा, एलओसी के पास हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है। वहां शांति है, हम चौकस हैं, अगले कुछ महीने में सभी चुनौतियों से निपटने के लिए हम तैयार हैं। घाटी में हालात पर सैन्य कमांडर ने कहा कि वहां शांति है लेकिन गर्मियों में आतंकियों की ओर से पैदा की जाने वाली किसी भी चुनौतियों से निपटने के लिए सेना तैयार है।
लेफ्टिनेंट जनरल शुक्रवार को यहां आए थे और घाटी में अग्रिम चौकियों सहित सैन्य ठिकानों का दौरा किया। वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें हालात से अवगत कराया।
(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.