बांटो और राज करो की नीति अपना रही BJP: मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा पर दलितों तथा मुसलमानों को गुमराह कर ‘बांटो और राज करो’ की नीति अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को दावा किया कि भाजपा के लोग मुस्लिम बस्तियों में जाकर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के मुस्लिम विरोधी होने का झूठा प्रचार कर रहे हैं।

बहराइच : बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा पर दलितों तथा मुसलमानों को गुमराह कर ‘बांटो और राज करो’ की नीति अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को दावा किया कि भाजपा के लोग मुस्लिम बस्तियों में जाकर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के मुस्लिम विरोधी होने का झूठा प्रचार कर रहे हैं।
मायावती ने यहां एक चुनावी जनसभा में भाजपा पर आरोप लगाया कि उसके नेता और कार्यकर्ता दलित बस्तियों में जाकर दलितों को हिन्दुत्व के नाम पर गुमराह कर रहे हैं। इसी तरह वे मुस्लिम बस्तियों में जाकर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के मुस्लिम विरोधी होने का झूठा प्रचार कर रहे हैं। यह भाजपा की ‘डिवाइड एण्ड रूल’ (बांटों और राज करो) की नीति को जाहिर करता है।
दलितों को आगाह करते हुए मायावती ने कहा कि प्रचार करने वाले भाजपा के वे लोग चुनाव के बाद दलितों को अपनी बस्तियों में घुसने तक नहीं देते तथा उंच नीच एवं छुआछूत भरा व्यवहार कर अपनी चारपाई पर बैठने भी नहीं देते।
बसपा नेता ने याद दिलाया कि पूर्व में ऐसी बातों से क्षुब्ध होकर बाबा साहब ने 14 अक्टूबर 1970 को लाखों दलितों के साथ बौद्ध धर्म अपना लिया था। अम्बेडकर ने ही देश का संविधान हिन्दुत्व की बजाय धर्मनिरपेक्षता के आधार पर बनाया था।
लोगों को वोट का गणित समझाते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि बसपा केन्द्र में ‘बैलेन्स आफ पावर’ का काम करेगी तथा मुस्लिम, दलित और ब्राहमणों का संयोजन प्रदेश में बसपा को मजबूत करेगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.