कांग्रस जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका को तैयार: सिंघवी

Last Updated: Friday, May 16, 2014 - 12:00

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव की मतगणना के शुरूआती रूझान में कांग्रेस की भारी पराजय के आसार के बीच पार्टी ने आज स्वीकार किया कि उसका प्रदर्शन निराशजनक नजर आ रहा है और कहा कि वे जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं ।
पार्टी प्रवक्ता अभिशेक मनु सिंघवी ने स्वीकार किया कि इस तरह के रूझान आने के चलते मायूसी का माहौल है, लेकिन विश्वास जताया कि पार्टी सुधारात्मक उपाय करने के बाद पूरे दमखम के साथ वापसी करेगी क्योंकि माहौल बहुत तेजी से बदलता है ।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पार्टी ने अच्छे ढंग से चुनाव लड़ा लेकिन साथ ही कहा, ‘हमें आत्म निरीक्षण करना पड़ेगा ।’ उन्होंने कहा कि पार्टी को दस बारह सुधारात्मक उपाय करने होंगे और नीतियों, व्यक्तियों और भविष्य के लिहाज से चीजों को देखने की जरूरत है ।
उन्होंने कहा कि माहौल बहुत तेजी से बदलता है । कांग्रेस महान पार्टी है । हमारी एक लंबी परंपरा रही है । हमने अच्छे ढंग से चुनाव लड़ा है । हमें आत्म निरीक्षण करना होगा । हमें सुधार की दस बारह चीजें करनी है । देखिये फिर चीजें कैसे तेजी से बदलती हैं ।
उन्होंने कहा, ‘थोड़ी देर इंतजार करिये । ये सुधार करिये और आप देखेंगे कि कांग्रेस दमखम के साथ वापसी करेगी । हम दस वर्ष तक सत्ता में रहे, निश्चित रूप से हम विपक्ष में बैठ सकते हैं और जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभा सकते हैं लेकिन हमें वो सुधार करने होंगे और चीजों को सकारात्मक ढंग से देखना होगा । (एजेंसी)



First Published: Friday, May 16, 2014 - 12:00


comments powered by Disqus