`सम्मान` के साथ जाने की तैयारी करें सोनिया : मोदी

Last Updated: Sunday, May 4, 2014 - 23:50

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अपने ऊपर हालिया हमले की आलोचना की और कहा कि उन्हें ‘अपमानित’ करने की बजाए सम्मानित तरीके से जाने की तैयारी करना चाहिए।
राजग के लिए 300 सीटों की वकालत करते हुए कारगिल शहीदों के नारे ‘ये दिल मांगे मोर’ को लेकर स्वयं पर सोनिया के हमले के बाद भाजपा नेता ने कहा कि एक गरीब परिवार का बेटा होने के नाते वह लोगों से चीजों के बारे में सिर्फ कह सकते हैं और ‘लूटने’ के लिए नहीं, जैसा कांग्रेस कर रही है।
उन्होंने कहा, ‘हमें गर्व है कि हमने कहा कि लोगों को और मत लूटिए। लोगों को जो लूटते हैं उन्हें कहने की जरूरत नहीं है। आपने गरीबों के लिए कुछ भी नहीं छोड़ा है। यह आप जैसे लोगों को कहना है क्योंकि हमने कभी नहीं लूटा है। तो क्यों नहीं ‘ये दिल मांगे मोर’। केवल सोनिया जी ही क्यों? आपको सम्मानित तरीके से जाने की तैयारी करनी चाहिए।’
मोदी ने 3डी भाषण में कहा, ‘मां-बेटा (सोनिया-राहुल) अप्रत्यक्ष तौर पर मुझे अपमानित करते हैं। आज कल, वे मेरा नाम ले रहे हैं। हो सकता है देश में हो रही चर्चा ने उन्हें प्रभावित किया हो। मैडम सोनिया, मैं एक गरीब परिवार से हूं और लोगों से चीजों के बारे में कहे बिना नहीं रह सकता।’
अमेठी में अपनी रैली में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि कई बड़े नाम इस चुनाव में हार जाएंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश इस लड़ाई का आंकलन करेगा जो वंशवाद और एक चाय बेचने वाले के बीच है। वंश परंपरा के पास एक बड़ा नाम और विरासत है जबकि चाय बेचने वाले के पास अपने काम के अलावा बताने के लिए और कुछ नहीं है।
पश्चिम बंगाल, सीमांध्र, उत्तरप्रदेश और बिहार के मतदाताओं को लक्ष्य करके मोदी ने ‘भ्रष्टाचार और परिवार के शासन’ पर ममता और इन राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियों पर हमला बोला। इन राज्यों के कुछ हिस्से में चुनाव होना है।
मोदी ने मुस्लिमों को भी लुभाने की कोशिश करते हुए कहा कि गुजरात में उनकी सरकार की नीतियों से पतंग उद्योग को सहायता मिली जिससे यह अब उद्योग 700 करोड़ रूपये से ज्यादा का हो चुका है। मोदी ने कहा कि इन इलाकों में छह लाख से ज्यादा बुनकर बेरोजगार हैं और अगर वह सत्ता में आते हैं तो उनको समृद्ध बनाने के लिए काम करेंगे। (एजेंसी)



First Published: Sunday, May 4, 2014 - 23:47


comments powered by Disqus