देश को उल्‍लू न बनाएं मोदी, बिहारी राडार सब झट से पकड़ लेता है: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यहां कहा कि लोकसभा का यह चुनाव विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने गुजरात के विकास मॉडल को `टॉफी मॉडल` और `गुब्बारा मॉडल` कह कर जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा वहीं नरेंद्र मोदी को हिन्दुस्तान को उल्लू नहीं बनाने की नसीहत दे डाली।

किशनगंज (बिहार) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यहां कहा कि लोकसभा का यह चुनाव विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने गुजरात के विकास मॉडल को `टॉफी मॉडल` और `गुब्बारा मॉडल` कह कर जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा वहीं नरेंद्र मोदी को हिन्दुस्तान को उल्लू नहीं बनाने की नसीहत दे डाली।
मोदी के गुजरात में ‘टाफी माडल’ के विकास की बखिया उधेडते हुए आज लोगों से उनका झूठ पकडने के लिए अपने ‘फाइन ट्यूंड’ राडार का इस्तेमाल करने की अपील की। किशनगंज में कांग्रेस उम्मीदवार मौलाना असरारुल हक के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने भाजपा और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका विकास का एक ही माडल है और उनके यहां एक ही व्यक्ति ऐसा जो सब कुछ जानता है और उसे प्रधानमंत्री बनाना और बाकी हिंदुस्तान से कुछ लेना-देना नहीं है।
राहुल ने कहा कि न वे आपसे कुछ पूछते हैं और न ही वे आपको कुछ बताते हैं और केवल एक ही बात कहते हैं हमें हिंदुस्तान का चौकीदार बना दो, देश की चाभी दे दो। बाकी सब हम देख लेंगे उन्होंने कहा कि मोदी को यह मालूम नहीं है कि बिहार के हर व्यक्ति के पास अपना राडार है और यह राडार बडा ‘फाइन ट्यूंड’ है जो कोई उल्टा-सीधा बोलता है उसे एक सेकेंड में बिहारी राडार पकड लेता है। हिंदुस्तान में सबसे अच्छा राडार शायद आपका है क्योंकि आप देश और विदेश जहां भी जाते हैं क्या सही और क्या गलत है इसको भांप लेते हैं।
मोदी के गुजरात के विकास माडल की बखिया उधेडते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने गरीब किसान की 45 हजार एकड जमीन एक व्यक्ति को दे दी। राहुल ने किशनगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बिहार के मतदाताओं को लुभाते हुए कहा कि हम `मेड इन इंडिया` और `मेड इन बिहार` पर यकीन करते हैं। हम औद्योगिक कॉरिडोर से बिहार को जोड़ना चाहते हैं, जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिल सके।
उन्होंने कहा कि वे लोगों के हक की बात करते हैं जबकि भाजपा सिर्फ मोदी की बात करती है। उन्होंने कहा कि बिहारियों के पास वह रडार है, जो मोदी की असलियत को पहचान लेगा और उसके भ्रम में नहीं पड़ेंगे। बिहार के लोगों की समझ अच्छी है। उन्होंने मोदी को कहा कि मोदी जी हिन्दुस्तान को उल्लू बनाना बंद करो। बिहार को बिहार के लोग चला लेंगे।
राहुल ने कहा कि लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई है। इसमे एक ओर कांग्रेस की विचारधारा है जिसमें कहा जाता है कि यह देश हम सबका है और प्रगति होगी तो सभी लोगों की प्रगति होगी। दूसरी ओर भाजपा की सोच है, जिसमें हिंदू को मुसलमान से लड़वाया जाता है तो बिहार के लोगों को मराठियों से लड़वाया जाता है। उन्होंने नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि भाजपा एक ऐसे व्यक्ति को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया है जो सबकुछ जानता है। भाजपा को इस चुनाव में कोई चिन्ता नहीं है बस उस व्यक्ति को प्रधानमंत्री बना दो। उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा कि वह व्यक्ति अगर प्रधनमंत्री बन जाएगा तब सबकुछ ठीक हो जाएगा।
उन्होंने लोगों से वादा किया अगर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सत्ता में आती है तब चिकित्सा सेवा का अधिकार, गरीबों को छत का अधिकार और बुजुर्गो को पेंशन का अधिकार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सच्चर कमीशन की रिपोर्ट लागू कर दी गई है, यह अलग बात है कि बिहार में अलग सरकार होने के कारण ठीक से लागू नहीं हुआ है। उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो इसे सभी राज्यों में ठीक ढंग से लागू किया जाएगा।
उन्होंने लोगों से संप्रग द्वारा किए गए कार्यों की चर्चा करते हुए संप्रग के उम्मीदवारों को विजयी बनाने की अपील करते हुए किशनगंज के कांग्रेस के प्रत्याशी असरारूल हक की तारीफ की तथा कहा कि ऐसे ही जनप्रतिनिधि आपकी आवाज बन सकते हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.