अवसरवादी राजनीति कर रही है TRS : सोनिया

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर करारा प्रहार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि टीआरएस तेलंगाना राज्य के गठन को लेकर अवसरवादी राजनीति कर रही है।

चेवेल्ला (आंध्रप्रदेश) : तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर करारा प्रहार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि टीआरएस तेलंगाना राज्य के गठन को लेकर अवसरवादी राजनीति कर रही है और वह अतीत में सांप्रदायिक शक्तियों के साथ हाथ मिला चुकी है।
उन्होंने तेलंगाना क्षेत्र में चुनाव प्रचार की समाप्ति से एक दिन पहले रैली को संबोधित करते हुए कहा कि टीआरएस नेता के चंद्रशेखर राव पहले दावा करते थे कि कांग्रेस कभी तेलंगाना नहीं देगी लेकिन अब वह श्रेय ले रहे हैं क्योंकि पृथक राज्य एक वास्तविकता बन गया है। तेलंगाना में 30 अप्रैल को वोट डाला जाएगा।
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि टीआरएस अतीत में सांप्रदायिक शक्तियों के साथ हाथ मिला चुकी है। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि अब वह ऐसा नहीं करेगी। उन्होंने कहा, ‘हम पहली बार टीआरएस का अवसरवादी चेहरा नहीं देख रहे। यह उसी रोग से ग्रस्त है जिससे भाजपा ग्रस्त है।’ उन्होंने कहा, ‘तेलंगाना का भविष्य ऐसी ताकतों के हाथों में सुरक्षित नहीं रहेगा। यही वजह है कि आपको बड़ी सावधानी से तेलंगाना की पहली सरकार के निर्वाचन के बारे में फैसला करना है।’
सोनिया ने कहा कि उनकी पार्टी ने पृथक तेलंगाना के लिए अन्य दलों को राजी करने के लिए काफी प्रयास किया। तेदेपा, वाईएसआरसीपी और भाजपा नेताओं ने पृथक राज्य पर बार बार अपना रूख बदला लेकिन कांग्रेस ने कभी भी तेलंगाना की जनता की आकांक्षाओं से समझौता नहीं किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.