अब पगड़ी बांध कर खेल सकते हैं बास्केटबाल खिलाड़ी

अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल की संचालन संस्था ने कहा है कि खिलाड़ियों को अब ट्रायल के तौर पर सिर पर धार्मिंक वस्त्र जैसे कि पगड़ी और हिजाब पहनने की अनुमति दी जाएगी। फीबा के केंद्रीय बोर्ड की पुरूषों के विश्व कप के दौरान इस सप्ताहांत बैठक हुई जिसमें खिलाड़ियों को दो साल के परीक्षण दौर के दौरान सिर ढकने के लिये कपड़ा पहनने (जैसे कि पगड़ी या हिजाब ) की अनुमति देने के पक्ष में मतदान हुआ। इससे पहले फीबा नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को अपने बाल और पसीने को नियंत्रित करने के लिये पांच सेमी के हेडबैंड पहनने की अनुमति दी जाती थी। सिख और मुस्लिम खिलाड़ियों के भेदभाव की आपत्तियों के बाद नया फैसला किया गया।

मीस ( स्विट्जरलैंड ) : अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल की संचालन संस्था ने कहा है कि खिलाड़ियों को अब ट्रायल के तौर पर सिर पर धार्मिंक वस्त्र जैसे कि पगड़ी और हिजाब पहनने की अनुमति दी जाएगी। फीबा के केंद्रीय बोर्ड की पुरूषों के विश्व कप के दौरान इस सप्ताहांत बैठक हुई जिसमें खिलाड़ियों को दो साल के परीक्षण दौर के दौरान सिर ढकने के लिये कपड़ा पहनने (जैसे कि पगड़ी या हिजाब ) की अनुमति देने के पक्ष में मतदान हुआ। इससे पहले फीबा नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को अपने बाल और पसीने को नियंत्रित करने के लिये पांच सेमी के हेडबैंड पहनने की अनुमति दी जाती थी। सिख और मुस्लिम खिलाड़ियों के भेदभाव की आपत्तियों के बाद नया फैसला किया गया।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.