खेल के लिए अच्छी है बिलियर्ड्स प्रीमियर लीग : आडवाणी

स्टार क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी का मानना है कि खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए बिलियर्ड्स प्रीमियर लीग जैसे टूर्नामेंटों को बढ़ावा देकर राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया जाना चाहिए।

नई दिल्ली : स्टार क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी का मानना है कि खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए बिलियर्ड्स प्रीमियर लीग जैसे टूर्नामेंटों को बढ़ावा देकर राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया जाना चाहिए।

हाल ही में रिकार्ड दसवां विश्व खिताब जीतने वाले आडवाणी ने कहा कि महाराष्ट्र बिलियर्ड्स और स्नूकर संघ की पहल को मील के पत्थर के रूप में देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘बीपीएल अच्छी शुरूआत है। इसे राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया जाना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में ऐसे और टूर्नामेंट आयोजित किये जाएंगे।’

उन्होंने ग्लास्गो में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रूपेश शाह, अशोक शांडिल्य, देवेंद्र जोशी की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘टीम चैम्पियनशिप में अतिरिक्त दबाव रहता है क्योंकि आप अपने लिये नहीं बल्कि टीम के लिये खेलते हैं। लेकिन जब आपके पास रूपेश, शांडिल्य, जोशी जैसे खिलाड़ी हों तो बेहतरीन संयोजन बन जाता है।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.