ब्राजील की हार से बंगाल में भी दुख की लहर

ब्राजील की फुटबॉल टीम को पारंपरिक तौर पर बंगाल में काफी समर्थन मिलता है और यह एक बार फिर जाहिर हुआ जब विश्व कप सेमीफाइनल में मेजबान टीम की जर्मनी के हाथों 1-7 से शिकस्त के बाद राज्य के लोग दुखी हैं। कल तक जहां कोलकाता शहर ब्राजील के पीले और रहे रंग से पटा पड़ा था वहीं आज ब्राजील का एक भी झंडा नजर नहीं आया।

ब्राजील की हार से बंगाल में भी दुख की लहर

कोलकाता : ब्राजील की फुटबॉल टीम को पारंपरिक तौर पर बंगाल में काफी समर्थन मिलता है और यह एक बार फिर जाहिर हुआ जब विश्व कप सेमीफाइनल में मेजबान टीम की जर्मनी के हाथों 1-7 से शिकस्त के बाद राज्य के लोग दुखी हैं। कल तक जहां कोलकाता शहर ब्राजील के पीले और रहे रंग से पटा पड़ा था वहीं आज ब्राजील का एक भी झंडा नजर नहीं आया।

कोलकाता को अपना ‘घर’ बनाने ब्राजील के लोगों में शामिल मोहन बागान के पूर्व स्टार फारवर्ड जोस बरेटो ने निराशा में कहा, मैं थक चुका हूं। सुबह से मुझे सैकड़ों फोन आ चुके हैं। कृपया मुझे अकेला छोड़ दीजिए। ईस्ट बंगाल के भारतीय कोच अर्मान्डो कोलासो ने कहा कि उन्हें ब्राजील की हार का अंदेश था लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि हार इतनी शर्मनाम होगी।

ग्रुप चरण के दौरान ब्राजील में मौजूद रहे मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के पूर्व फारवर्ड दीपेंदु विश्वास ने कहा कि राज्य के लोगों का दिल टूट गया है।

विश्वास ने कहा, निजी तौर पर मैं अर्जेन्टीना का प्रशंसक हूं लेकिन मेरे कई मित्र ब्राजील के कट्टर प्रशंसक हैं। मुझे कोलकाता, आसनसोल, बसिरहात में अपने मित्रों के कई फोन आ रहे हैं और वे सब रो रहे हैं। पूरे शहर में ब्राजील के झंडे लहरा रहे थे लेकिन आज एक भी झंडा नजर नहीं आ रहा।

विश्वास ने कहा कि नेमार की गैरमौजूदगी से अधिक कप्तान थियागो सिलवा के निलंबन का असर ब्राजील पर पड़ा। उन्होंने कहा, थियागो की मौजूदगी अंतर पैदा कर सकती थी। उसकी गैरमौजूदगी का टीम पर नेमार से अधिक असर पड़ा। विश्वास ने साथ ही जर्मनी के विश्व कप खिताब जीतने की भविष्यवाणी भी की। नरेंद्रपुर में रहने वाले ब्राजील के एडवान कार्वाल्हो ने कहा कि ब्राजील को इस करारी हार से उबरने में कुछ समय लगेगा।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.