विश्व कप के असली हीरो बनकर उभरे हैं गोलकीपर

विश्व कप फुटबाल जब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है तब कोई बड़ा नामी स्ट्राइकर नहीं बल्कि कई गोलकीपर इसके असली नायक बनकर उभर रहे हैं।

रियो डि जनेरियो : विश्व कप फुटबाल जब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है तब कोई बड़ा नामी स्ट्राइकर नहीं बल्कि कई गोलकीपर इसके असली नायक बनकर उभर रहे हैं।

लियोनेल मेस्सी और नेमार के नाम दुनिया अच्छी तरह परिचित है लेकिन फीफा 2014 से गुलेरमो ओचोआ, जूलियो सीजर, टिम हावर्ड, कीलोर नवास, अलीरजा हकीकी जैसे गोलकीपरों को भी नई पहचान मिली। इस विश्व कप से फुटबाल में गोलकीपरों की फुर्ती और शानदार बचाव के कई किस्से जुड़ गए हैं। बेल्जियम ने भले ही कल अमेरिका को हरा दिया लेकिन मैच के नायक अमेरिकी गोलकीपर टिम हावर्ड रहे जिन्होंने कई शानदार बचाव किये। यही वजह थी कि मैच के बाद बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु और ड्राइस मर्टन्स उनसे लिपट पड़े। बेल्जियम के कप्तान विन्सेंट काम्पानी ने तो अपने ट्विटर पेज पर सिर्फ इतना लिखा, ‘दो शब्द-टिम हावर्ड, सम्मानीय'।

हावर्ड ने इस मैच में 16 बार गेंद को गोल के अंदर घुसने से बचाया और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। उनके प्रदर्शन से कोच जर्गेन क्लिन्समैन भी प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि टिम ने आज जिस तरह का खेल दिखाया वह बेजोड़ है। टिम के प्रदर्शन से हमने मैच में वापसी कर ली थी। हावर्ड ने इससे पहले लीग चरण में अमेरिका और पुर्तगाल के बीच 2-2 से ड्रा छूटे मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया था। उनके अलावा कई अन्य गोलकीपरों ने अपने अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.