एशियाई खेलों की फुटबाल स्पर्धा में यूएई से 0-5 से हारा भारत

भारतीय पुरुष फुटबाल टीम को एशियाई खेलों में अपने पहले मैच में सोमवार को यहां संयुक्त अरब अमिरात के हाथों 0-5 की करारी हार का सामना करना पड़ा और अब टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाने की उसकी राह काफी मुश्किल हो गई है।

इंचियोन : भारतीय पुरुष फुटबाल टीम को एशियाई खेलों में अपने पहले मैच में सोमवार को यहां संयुक्त अरब अमिरात के हाथों 0-5 की करारी हार का सामना करना पड़ा और अब टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाने की उसकी राह काफी मुश्किल हो गई है।

यूएई की ओर से कप्तान सईद अलकातीरी (13वें, 15वें और 64वें मिनट) ने हैट्रिक बनाई जिनमें हेडर से दागे दो गोल शामिल रहे। इसके अलावा अल अहबाबी (19वें मिनट) ने भी गोल दागा जबकि भारतीय डिफेंडर संदेश झिंगन ने आत्मघाती गोल किया।

पिछले एशियाई खेलों के उप विजेता यूएई ने भारत को खेल के हर विभाग में पछाड़ा फिर भले ही यह आक्रमण हो या डिफेंस। कई गलत पास, विंगर की विफलता और मिडफील्ड के खराब प्रदर्शन से विम कोवरमैंस के मार्गदर्शन वाली भारतीय टीम के लिए ग्रुप जी मुकाबले में यूएई को नियंत्रण में रखना काफी मुश्किल हो गया।

इस हार का मतलब है कि भारतीय टीम को जल्दी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है क्येंकि उसे 22 सितंबर को अपने दूसरे और अंतिम ग्रुप मैच में जोर्डन के रूप में एक और मजबूत टीम का सामना करना है। जोर्डन के हाथों हार भारत को ग्रुप चरण से ही बाहर कर देगी क्योंकि ग्रुप से सिर्फ दो टीमें ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.