भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 16 रन से हराया

कप्तान मिताली राज की समझबूझ से भरी अर्धशतकीय पारी और बायें हाथ की स्पिनर श्रावंती नायुडु की बेहतरीन गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज यहां पहले ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 16 रन से हराया।

काक्स बाजार (बांग्लादेश) : कप्तान मिताली राज की समझबूझ से भरी अर्धशतकीय पारी और बायें हाथ की स्पिनर श्रावंती नायुडु की बेहतरीन गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज यहां पहले ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 16 रन से हराया। विश्व टी20 चैंपियनशिप की तैयारियों में इस श्रृंखला में भाग ले रही भारतीय टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट पर 101 रन बनाये और फिर श्रावंती (नौ रन देकर चार विकेट) के करिश्माई प्रदर्शन के सहारे बांग्लादेश की टीम को 85 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।
सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरी मिताली ने नाबाद 55 रन बनाये। उन्होंने पूनम राउत (42) के साथ दूसरे विकेट के लिये 98 रन की अटूट साझेदारी की। मिताली की 64 गेंद की पारी में चार चौके शामिल हैं जबकि पूनम ने 46 गेंद खेली और दो चौके लगाये। इन दोनों ने तब बड़ी साझेदारी निभायी जबकि लतिका कुमारी पारी के चौथे ओवर में ही बिना खाता खोले जहांनारा आलम की गेंद पर बोल्ड हो गयी थी। भारत की शुरूआत बेहद धीमी रही लेकिन मिताली और पूनम ने आखिरी दस ओवरों में अच्छे रन जुटाये। इसके विपरीत बांग्लादेश का स्कोर 16वें ओवर में चार विकेट पर 72 रन पहुंच गया था लेकिन आखिरी चार ओवर में तेजी से रन बनाने के प्रयास में उसने विकेट गंवाये। बांग्लादेश के आखिरी छह विकेट 13 रन के अंदर गिरे। भारत की तरफ से श्रावंती के अलावा अनुभवी गौहर सुल्ताना ने 11 रन देकर और झूलन गोस्वामी ने 14 रन देकर दो विकेट लिये।
संजीदा के रन आउट होने से यह साझेदारी टूटी। झूलन ने अगले ओवर में आयशा और फरजाना हक को आउट करके स्कोर चार विकेट पर 48 रन कर दिया। रूमाना अहमद (21) और आयशा रहमान (15) ने पांचवें विकेट के लिये 24 रन जोड़े। अपना पहला मैच खेल रही श्रावंती ने यहीं से अपना जादू बिखेरा और बांग्लादेश की टीम को समेटने में देर नहीं लगायी। इन दोनों टीमों के बीच अगला मैच 11 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.