क्रिकेट की पोशाक उतार सैन्य जिम्मेदारी निभाने पहुंचे इस्राइली भाई

राष्ट्र प्रेम क्रिकेट प्रेम पर तब भारी पड़ गया जब इस्राइल का प्रतिनिधित्व कर चुके भारतीय मूल के दो भाईयों ने क्रिकेट की अपनी पोशाक उतारकर सैनिक की पोशाक पहन ली जिससे कि हमास के खिलाफ मौजूदा सैन्य संघर्ष में अपने देश की रक्षा कर सके।

येरूशलम : राष्ट्र प्रेम क्रिकेट प्रेम पर तब भारी पड़ गया जब इस्राइल का प्रतिनिधित्व कर चुके भारतीय मूल के दो भाईयों ने क्रिकेट की अपनी पोशाक उतारकर सैनिक की पोशाक पहन ली जिससे कि हमास के खिलाफ मौजूदा सैन्य संघर्ष में अपने देश की रक्षा कर सके।

रोनेन और शिफ्रोन वास्कर इस्राइली क्रिकेट लीग में अपने बल्लेबाजी कौशल से विरोधी टीमों की खबर लेते हुए अपनी टीम की सफलता में अहम भूमिका निभा रहे थे लेकिन जब वह शानदार प्रदर्शन कर रहे थे तब 8 जुलाई को संघर्ष शुरू हो गया।

दोनों भाईयों में बड़े रोनेन ने कहा, ‘हमारे दो महत्वपूर्ण मैच बचे हैं जो लीग में हमारा स्थान तय करेंगे। मैं टीम को लेकर और क्रिकेट नहीं खेल पाने के कारण चिंतित था लेकिन जब येरूशलम के समीप मुश्किलें बढ़ी तो मेरे दिमाग में कोई संदेह नहीं था कि क्या करना है।’

उन्होंने कहा, ‘जब से इस्राइल के तीन किशोरों का अपहरण हुआ और यहां हालात तनावपूर्ण हुए तब से मैं सेना की अपनी इकाई के साथ हेब्रोन के गुश एटसियोन क्षेत्र में तैनात हूं।’ शिफ्रोन हालांकि गाजा में फलस्तीनी आतंकियों से लड़ रहे हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.