IPL 2014 की नीलामी पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार हो: कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि आईपीएल 2014 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही बेंगलूर में बुधवार को होगी।

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि आईपीएल 2014 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही बेंगलूर में बुधवार को होगी। न्यायमूर्ति ए के पटनायक और न्यायमूर्ति एफएमआई कलीफुल्ला की खंडपीठ ने कहा कि आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के मामले में लिया गया कोई भी फैसला शीर्ष अदालत द्वारा पारित किए जाने वाले किसी आदेश से प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुए बगैर होना चाहिए।
न्यायाधीशों ने स्पष्ट किया कि वे उच्चाधिकार प्राप्त समिति की जांच रिपोर्ट पर सभी पक्षों के जवाबों पर सात मार्च को गौर करेंगे। न्यायालय ने इस मामले से जुड़े सभी पक्षों को सात मार्च तक अपने जवाब और आपत्तियां दाखिल करने का निर्देश दिया है।
आईपीएल में सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने वाली समिति ने आज ही तीन खंडों और 44 अनुलंग्नकों के साथ अपनी रिपोर्ट न्यायालय को सौंपी है। इससे पहले, बीसीसीआई ने न्यायालय से अनुरोध किया कि उसकी अर्जी पर सात मार्च को ही विचार किया जाए। इस अर्जी में यह आदेश देने का अनुरोध किया गया है कि आईपीएल 2014 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई सुपर किंग्स के गुरुनाथ मयप्पन के कथित रूप से शामिल होने के बारे में सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने वाली समिति की रिपोर्ट पर पारित होने वाले आदेश के दायरे में रहेगी।
बीसीसीआई की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सी ए सुन्दरम ने कहा कि यदि इस अर्जी पर तुरंत विचार किया गया तो न्यायालय की किसी भी टिप्पणी का 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी पर असर पड़ सकता है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने एक अर्जी दायर कर नीलामी के बारे में बीसीसीआई को अंतरिम आदेश देने का अनुरोध किया गया है। इसमें कहा गया है कि यदि जांच समिति ने चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में कोई प्रतिकूल टिप्पणी की तो इस साल आईपीएल में इस टीम के लिए शामिल होना मुश्किल हो जाएगा।
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव के अनुसार मुद्गल समिति ने विभिन्न व्यक्तियों के साथ ही उनसे भी पूछताछ की थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.