टेस्‍ट कैरियर के शानदार अंत पर भावुक हुए जयवर्धने

अपने 17 वर्षीय टेस्ट करियर का शानदार अंत करने पर माहेला जयवर्धने भावुक हो गए। श्रीलंका ने पाकिस्तान पर दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 105 रन से जीत दर्ज करके इस दिग्गज बल्लेबाज को शानदार विदाई दी।

टेस्‍ट कैरियर के शानदार अंत पर भावुक हुए जयवर्धने

कोलंबो : अपने 17 वर्षीय टेस्ट करियर का शानदार अंत करने पर माहेला जयवर्धने भावुक हो गए। श्रीलंका ने पाकिस्तान पर दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 105 रन से जीत दर्ज करके इस दिग्गज बल्लेबाज को शानदार विदाई दी।

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने जीत के बाद जयवर्धने को कंधों पर उठा दिया। इस महान बल्लेबाज को विदा करने के लिये कोलंबो के सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब में श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे सहित 4000 दर्शक पहुंचे हुए थे। जयवर्धने ने अप्रैल में अपनी टीम विश्व टी20 में खिताबी जीत के बाद इस छोटे प्रारूप से संन्यास ले लिया था। वह अब केवल एकदिवसीय क्रिकेट में खेलेंगे। आतिशबाजी के बीच हुए पुरस्कार वितरण समारोह में जयवर्धने ने कहा कि मैं नहीं जानता कि क्या कहना है लेकिन मैं वादा करता हूं कि मुझे रोना नहीं आएगा। मैं आप सभी को प्यार करता हूं। इतने वर्षों तक मेरा समर्थन करने के लिये आभार। अब भी कुछ बचा है और मैं वादा करता हूं कि विश्व कप में अपना सब कुछ न्यौछावर कर दूंगा।

उन्होंने कहा कि मेरे सभी साथियों का शुक्रिया। इतने वर्षों तक श्रीलंका की तरफ से खेलना शानदार रहा। मैंने हमेशा यह कैप सम्मान और जुनून के साथ पहनी। पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक ने जयवर्धने को महान क्रिकेटर करार दिया और कहा कि उनकी कमी सभी को खलेगी। उन्होंने कहा कि केवल श्रीलंकाई प्रशंसकों को ही नहीं दुनिया भर को उनकी कमी खलेगी। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। वह वास्तव में महान खिलाड़ी हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.