मेस्सी पर निर्भर अर्जेंटीना के सामने अब बेल्जियम की चुनौती

अर्जेंटीना की टीम शनिवार को जब विश्व कप क्वार्टरफाइनल में स्टार सुसज्जित बेल्जियम से भिड़ेगी तो वह एक बार फिर अपने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेस्सी से प्रेरणा लेकर अगले दौर में जगह बनाना चाहेगी। इस मुकाबले में जीत अर्जेंटीना को अंतिम चार में पहुंचा देगी, जिसमें हालैंड या कोस्टा रिका की टीम उसका इंतजार कर रही होगी। अर्जेंटीना ने अंतिम बार विश्व कप खिताब 1986 में अपने नाम किया था और इस खिताबी भिड़ंत से पहले उसने सेमीफाइनल में बेल्जियम को पराजित किया था।

मेस्सी पर निर्भर अर्जेंटीना के सामने अब बेल्जियम की चुनौती

ब्रासिलिया : अर्जेंटीना की टीम शनिवार को जब विश्व कप क्वार्टरफाइनल में स्टार सुसज्जित बेल्जियम से भिड़ेगी तो वह एक बार फिर अपने स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेस्सी से प्रेरणा लेकर अगले दौर में जगह बनाना चाहेगी। इस मुकाबले में जीत अर्जेंटीना को अंतिम चार में पहुंचा देगी, जिसमें हालैंड या कोस्टा रिका की टीम उसका इंतजार कर रही होगी। अर्जेंटीना ने अंतिम बार विश्व कप खिताब 1986 में अपने नाम किया था और इस खिताबी भिड़ंत से पहले उसने सेमीफाइनल में बेल्जियम को पराजित किया था।

लेकिन परिणाम देकर उम्मीदों पर खरा उतरने के बावजूद उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और टीम की मेस्सी पर निर्भरता उसके ‘मुख्य कारक’ के रूप में देखी जा रही है। अर्जेंटीना ने अब तक अपने चारों मैच जीते हैं। बार्सिलोना के इस मेगास्टार ने ग्रुप चरण में तीन मैचों में चार गोल करके टीम को बचाया था और अंतिम 16 में स्विट्जरलैंड पर अतिरिक्त समय में मिली 1-0 की जीत में वही एकमात्र खिलाड़ी दिख रहा था जो कोई अंतर लाने की क्षमता रखता हो। डिएगो माराडोना ने टीम के प्रदर्शन की आलोचना की थी और कोच एलेजांद्रो साबेला को चेतावनी दी थी कि अगर वह टीम के इस शानदार खिलाड़ी पर से कुछ बोझ कम नहीं करते तो वह ‘तबाही’ की ओर बढ़ रहे हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.