‘दबाव से निपटने में सर्वश्रेष्ठ थे मंसूर अली खान पटौदी’

नंवबर में मंसूर अली खान पटौदी की तीसरी पुण्यतिथि से पहले एक वेबसाइट ने उनसे जुड़े एक अन्य पहलू का खुलासा करते हुए दावा किया है कि यह पूर्व भारतीय कप्तान दबाव से निपटने में सर्वश्रेष्ठ था।

‘दबाव से निपटने में सर्वश्रेष्ठ थे मंसूर अली खान पटौदी’

नई दिल्ली : नंवबर में मंसूर अली खान पटौदी की तीसरी पुण्यतिथि से पहले एक वेबसाइट ने उनसे जुड़े एक अन्य पहलू का खुलासा करते हुए दावा किया है कि यह पूर्व भारतीय कप्तान दबाव से निपटने में सर्वश्रेष्ठ था।

वेबसाइट ने विज्ञप्ति में कहा, पटौदी के जूनियर नवाब की 22 नवंबर को तीसरी पुण्यतिथि के मौके पर इंपेक्ट इंडेक्स क्रिकेटर के रूप में उनके सबसे विशेष गुण का खुलासा करता है जिस तरफ अब तक किसी का ध्यान नहीं गया। दुनिया के सबसे पूर्ण क्रिकेट आकलन प्रणाली के मुताबिक ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने करियर (न्यूनतम 40 टेस्ट) में सबसे अधिक दबाव (विकेट गिरने का) झेला।

इस मामले में जिंबाब्वे के एंडी फ्लावर, आस्ट्रेलिया के वारविक आर्मस्ट्रांग और क्लेम हिल, वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और जिमी एडम्स तथा भारत के चंदू बोर्डे उनसे पीछे रहे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.