अश्विन को ठीक से हैंडल नहीं किया गया : मनिंदर

भारत के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह का मानना है कि टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से हैंडल नहीं किये जाने के कारण आफ स्पिनर आर अश्विन का अंतरराष्ट्रीय करियर गड़बड़ा गया है और वह रक्षात्मक गेंदबाज बन गए हैं।

नई दिल्ली : भारत के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह का मानना है कि टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से हैंडल नहीं किये जाने के कारण आफ स्पिनर आर अश्विन का अंतरराष्ट्रीय करियर गड़बड़ा गया है और वह रक्षात्मक गेंदबाज बन गए हैं। कुछ समय से खराब फार्म से जूझ रहे अश्विन एशिया कप में नये एक्शन के साथ गेंदबाजी करते नजर आये ।
मनिंदर ने कहा, ‘वह कई वैरिएशन आजमा रहे हैं। जब आप बहुत कुछ आजमाने की कोशिश करते हैं तो अपनी मौलिकता खो देते हैं और यही हो रहा है जिससे मैं चिंतित हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मेरी नजर में अश्विन मैच विनर हैं। वह टेस्ट, वनडे या टी20 मैच जिता सकता है लेकिन उसे सही तरीके से हैंडल नहीं किया गया। मुझे समझ में नहीं आता कि गेंदबाजी कोच, मुख्य कोच और कप्तान उसके साथ क्या कर रहे हैं। यदि मैं होता तो उसकी गेंदबाजी को इस तरह बिगड़ने नहीं देता कि उसे एक्शन बदलना पड़े।’
पिछले 80 साल में 100 टेस्ट विकेट सबसे तेजी से लेने वाले गेंदबाज अश्विन भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड दौरे पर फ्लाप रहे। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उसे सही तरीके से हैंडल नहीं किया गया। किसी को भारतीय टीम में इसलिए लिया गया क्योंकि उसमें विकेट लेने की ललक थी और वह 20 ओवरों के क्रिकेट में भी विकेट ले रहा था लेकिन टेस्ट क्रिकेट में जहां विकेट लेने की जरूरत है, उसमें वह रक्षात्मक गेंदबाज बन गया। कुछ तो गड़बड़ हुआ है। कोई उसे गलत राय दे रहा है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.