अमेरिकी ओपन क्वालीफाईंग के पहले दौर में हारे सोमदेव

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन के क्वालीफाईंग के पहले दौर में अपने से कम रैंकिंग के खिलाड़ी के हाथों उलटफेर का शिकार बनने के कारण लगातार छठे वर्ष अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में जगह बनाने का सपना टूट गया।

अमेरिकी ओपन क्वालीफाईंग के पहले दौर में हारे सोमदेव

न्यूयार्क : भारतीय टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन के क्वालीफाईंग के पहले दौर में अपने से कम रैंकिंग के खिलाड़ी के हाथों उलटफेर का शिकार बनने के कारण लगातार छठे वर्ष अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में जगह बनाने का सपना टूट गया।

विश्व में 143वें नंबर और क्वालीफाईंग में 24वीं वरीयता प्राप्त सोमदेव को अमेरिका के वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाले अर्नेस्टो एस्कोबेडो से एक घंटे से भी कम समय में 3-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे सोमदेव 2009 से लगातार अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में खेलते रहे हैं। वह इस बीच 2009 और 2013 में दूसरे दौर तक भी पहुंचे थे जो वर्ष की इस आखिरी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। लेकिन विश्व में 509वीं रैंकिंग के 18 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी की तेजतर्रार सर्विस का इस भारतीय के पास कोई जवाब नहीं था।

कोर्ट 17 पर खेले गये दिन के पहले मैच में एस्कोबेडो ने सोमदेव को अपनी सर्विस और फोरहैंड में ही उलझाये रखा। दोनो के बीच रैलियां भी देखने को मिली लेकिन एस्कोबेडो ने इन पर नियंत्रण रखा और सोमदेव को बेसलाइन तक सीमित रखा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.