आईओए के संविधान में बदलाव से खेलमंत्री जितेंद्र सिंह खुश

खेलमंत्री जितेंद्र सिंह ने दागी खिलाड़ियों को चुनाव लड़ने से रोकने के लिये अपने संविधान में बदलाव के आईओए के फैसले पर संतोष जताया। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से मान्यता रद्द होने की चेतावनी मिलने के बाद आईओए ने कल यहां आमसभा की विशेष बैठक में अपने संविधान में बदलाव किया।

नई दिल्ली : खेलमंत्री जितेंद्र सिंह ने दागी खिलाड़ियों को चुनाव लड़ने से रोकने के लिये अपने संविधान में बदलाव के आईओए के फैसले पर संतोष जताया। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से मान्यता रद्द होने की चेतावनी मिलने के बाद आईओए ने कल यहां आमसभा की विशेष बैठक में अपने संविधान में बदलाव किया। मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार जितेंद्र सिंह आईओए का निलंबन हटाने के लिये इस साल की शुरूआत में सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल लेकर लुसाने में आईओसी मुख्यालय गए थे।
इसमें कहा गया, दागी अधिकारियों को चुनाव लड़ने से राकने या पद पर बने रहने से रोकने का मसला सबसे पहले तब उठाया गया था। आईओसी को बताया गया था कि भारत सरकार ऐसे किसी भी प्रयास का समर्थन करेगी। इसमें आगे कहा गया, श्री जितेंद्र सिंह ने प्रसन्नता जताई है कि आखिरकार इतने प्रयासों के बाद आईओए ने दागी व्यक्तियों को चुनाव लड़ने से रोकने और अगले साल फरवरी में नये सिरे से चुनाव कराने का फैसला किया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.