दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन ली ना ने टेनिस से लिया संन्यास

दो बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन चीन की ली ना ने घुटने की चोटों के कारण टेनिस को अलविदा कह दिया। ली ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर बयान जारी करके एक हफ्ते से चल रहे अटकलों के दौर को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि वुहान में होने वाले डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट से पहले वह संन्यास का ऐलान करेगी।

बीजिंग : दो बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन चीन की ली ना ने घुटने की चोटों के कारण टेनिस को अलविदा कह दिया। ली ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर बयान जारी करके एक हफ्ते से चल रहे अटकलों के दौर को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि वुहान में होने वाले डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट से पहले वह संन्यास का ऐलान करेगी।

एशियाई टेनिस को नयी उंचाइयों तक ले जाने वाली लि ना ने 2011 में फ्रेंच ओपन जीता। इससे पहले उसने इसी साल आस्ट्रेलियाई ओपन अपने नाम किया था जिससे वह कैरियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरे नंबर की रैंकिंग तक पहुंची थी।

विम्बलडन में तीसरे दौर में हारने के बाद से लि खेली नहीं हैं। घुटने की चोट के कारण उन्होंने अमेरिकी ओपन से नाम वापिस ले लिया था। ली ना आनलाइन डाले गए खुले पत्र में लिखा, टेनिस जगत को बताना चाहती हूं कि मैं अपने कैरियर में दाहिने घुटने की चोट से जूझती रही हूं। चार सर्जरी और सूजन तथा दर्द को रोकने के लिये सैकड़ों इंजेक्शन के बाद मेरा शरीर अब मुझसे आराम के लिये कह रहा है। ली ना ने मार्च 2008 के बाद से अपने दाहिने घुटने के तीन आपरेशन कराए और जुलाई में बायें घुटने का भी आपरेशन कराना पड़ा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.