`जहीर का दूसरा स्पैल उसके लिए परेशानी का सबब`

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने आज कहा कि जहीर खान का दूसरा स्पैल बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि भारत के मौजूदा गेंदबाजों में कोई ऐसा नहीं है जिसमें वनडे क्रिकेट के क्षेत्ररक्षण के नये नियमों के साथ गेंदबाजी करने के लिए जरूरी विविधता हो।

नई दिल्ली : भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने आज कहा कि जहीर खान का दूसरा स्पैल बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि भारत के मौजूदा गेंदबाजों में कोई ऐसा नहीं है जिसमें वनडे क्रिकेट के क्षेत्ररक्षण के नये नियमों के साथ गेंदबाजी करने के लिए जरूरी विविधता हो।
शिखर धवन को केनरा बैंक का ब्रांड दूत बनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम के इतर प्रसाद ने कहा, जहीर शानदार गेंदबाज है लेकिन मुझे लगता है कि उसका दूसरा स्पैल धीरे धीरे परेशानी का सबब बन रहा है। उसका क्षेत्ररक्षण भी चिंता की बात है। आपको समझना होगा कि वह 35 बरस का है। उसने लगभग 14 साल पहले आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी के दौरान नैरोबी में पदार्पण किया था। उसके शरीर को इस दौरान काफी नुकसान पहुंचा है। यह पूछने पर कि क्या जहीर को संन्यास ले लेना चाहिए, प्रसाद ने कहा, वह अपनी सीम पोजीशन के साथ स्तरीय गेंदबाज है और उसके करियर पर फैसला करने वाले हम कौन होते हैं।
प्रसाद ने कहा कि फिलहाल ऐसा कोई गेंदबाज नहीं है जिसने उन्हें प्रभावित किया हो। उन्होंने कहा, अगर आप चार क्षेत्ररक्षकों को बाहर रखकर गेंदबाजी कर रहे हो तो यह काफी मुश्किल काम है। आपको अपनी लाइन और लेंथ तथा वैरिएशन के साथ सटीक होना होगा। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता लेकिन किसी ने मुझे प्रभावित नहीं किया। जब मैं गेंदबाजी करता था तब हम नेट्स पर काफी वैरिएशन के साथ गेंदबाजी करते थे और बल्लेबाज का पक्ष जानते थे। अब ये चीजें नहीं होती।
लगभग दो साल तक भारत के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाने वाले प्रसाद एक बार फिर राष्ट्रीय टीम से जुड़ना चाहते हैं। डंकन फ्लैचर को हटाकर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाने की सलाह के बारे में पूछने पर प्रसाद ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.