रहमान मलिक ने पाक सीनेट से दिया इस्तीफा

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के गृह मामलों के सलाहकार रहमान मलिक ने आज सीनेट की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने उनकी संसद की सदस्यता को निलंबित कर दिया था।

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के गृह मामलों के सलाहकार रहमान मलिक ने आज सीनेट की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने उनकी संसद की सदस्यता को निलंबित कर दिया था।
मलिक ने कराची हवाई अड्डे पर संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने पाकिस्तानी संसद के उपरी सदन सीनेट के चेयरमैन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।
बीते चार जून को सुप्रीम कोर्ट ने इस आधार पर मलिक की सदस्यता को निलंबित कर दिया था कि वह अपनी ब्रिटेन की नागरिकता त्यागने के मामले में कोई सबूत मुहैया कराने में नाकाम रहे।
पाकिस्तान की सबसे बड़ी अदालत ने संसद और प्रांतीय असंबिलयों के नौ सदस्यों को दोहरी नागरिकता के मामले में ही निलंबित कर दिया था।
मलिक ने इस्तीफा देने के इस कदम को निजी फैसला करार दिया है। उन्होंने कहा, पार्टी जो कुछ चाहेगी मैं वो करूंगा। मैंने 2008 में ही अपनी दोहरी नागरिकता छोड़ दी थी और अब मैंने सीनेट की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं नहीं चाहता कि कोई मेरी छवि धूमिल करे।
उन्होंने कहा कि उनका इस्तीफा उन 12 लाख पाकिस्तानियों के लिए ‘कुर्बानी’ है जो दोहरी नागरिकता के साथ मतदान का अधिकार पा रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.