दिल्ली सरकार के गठन पर फैसला जल्द : दिल्ली भाजपा प्रमुख

दिल्ली भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आज कहा कि विधायकों, सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की राय लेने के बाद इस बारे में जल्द अंतिम फैसला किया जाएगा कि पार्टी को राजधानी में सरकार गठन का प्रयास करना चाहिए या दोबारा से जनादेश हासिल करना चाहिए।

दिल्ली सरकार के गठन पर फैसला जल्द : दिल्ली भाजपा प्रमुख

नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आज कहा कि विधायकों, सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की राय लेने के बाद इस बारे में जल्द अंतिम फैसला किया जाएगा कि पार्टी को राजधानी में सरकार गठन का प्रयास करना चाहिए या दोबारा से जनादेश हासिल करना चाहिए।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के करीबी माने जाने वाले 52 वर्षीय उपाध्याय ने कहा कि पार्टी को नए सिरे से चुनाव होने की स्थिति में ‘पर्याप्त’ संख्या में सीटें मिलने का ‘विश्वास’ है। उन्होंने उल्लेख किया कि लोकसभा चुनावों में भाजपा 70 विधानसभा क्षेत्रों में से 60 विधानसभा खंडों में पहले स्थान पर रही।

उपाध्याय ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘विधायकों और सांसदों के विचार जानने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बारे में फैसला करेंगे कि नए सिरे से जनादेश हासिल करना चाहिए या फिर सरकार बनाने की कोशिश करनी चाहिए।’

पार्टी के कई विधायक पहले ही नेतृत्व को नए चुनावों का सामना करने के लिए अपनी अनिच्छा के बारे में अवगत करा चुके हैं और वे सरकार गठन के प्रयासों का पक्ष लेते रहे हैं, जबकि कुछ वरिष्ठ नेता इसके खिलाफ हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.