मजबूत जांच दल बनाने की तैयारी में केजरीवाल

दिल्ली में भ्रष्टाचार के कई बड़े मामले भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को सौंपे जा रहे हैं और दिल्ली सरकार ने आज कहा कि वह कथित अनियमितताओं के मामले में निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए ईमानदार अधिकारियों का मजबूत जांच दल बनाने की दिशा में काम कर रही है।

नई दिल्ली : दिल्ली में भ्रष्टाचार के कई बड़े मामले भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को सौंपे जा रहे हैं और दिल्ली सरकार ने आज कहा कि वह कथित अनियमितताओं के मामले में निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए ईमानदार अधिकारियों का मजबूत जांच दल बनाने की दिशा में काम कर रही है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज संवाददाताओं से कहा कि आने वाले दिनों में हम एसीबी को और भी बड़े मामले सौंपेंगे। इन मामलों से निपटने के लिए सरकार एक अच्छा जांच दल बनाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम एसीबी में और पद सृजित करेंगे। मैं उप-राज्यपाल से भी अपील करूंगा कि वह हमें और अधिकारी मुहैया करायें जिन्होंने हमेशा ही हमारा सहयोग किया है।
केजरीवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही जिसमें उन्होंने केजी बेसिन की प्राकृतिक गैस की कीमत के निर्धारण में कथित अनियमितताओं की शिकायत पर केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली, पूर्व मंत्री मुरली देवड़ा, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ऐसे और मामले दर्ज किये जाएंगे और वह चाहते हैं कि मजबूत जांच पृष्ठभूमि के अन्य राज्यों के पुलिस अधिकारी दिल्ली सरकार के साथ काम करें। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.