गडकरी के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार नहीं : उद्धव

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज उन खबरों को खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार उतार सकती है।

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज उन खबरों को खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार उतार सकती है। गौरतलब है कि गडकरी नागपुर सीट से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।
उद्धव ने उपनगरीय बांद्रा में अपने आवास ‘मातोश्री’ में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘हमने गडकरी पर अपना रूख साफ कर दिया है। जब भी चीजें गलत होंगी तो हम उसपर चर्चा करेंगे। हालांकि, हम चुनावों के दौरान उनके साथ (गडकरी) विश्वासघात नहीं करेंगे।’ वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या शिवसेना गडकरी के खिलाफ किसी निर्दलीय उम्मीदवार को खड़ा कर सकती है।
गडकरी के हाल में मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मिलने और बातचीत करने से शिवसेना नाराज है। उसने भाजपा को फटकार लगाई थी और उससे गठबंधन धर्म का पालन करने को कहा था। गठबंधन के दोनों सहयोगी दलों के बीच अब सबकुछ ठीक होने की बात करते हुए उद्धव ने कहा कि वह कभी भी गडकरी की पीठ में छुरा नहीं घोपेंगे।
उद्धव ने संवाददाताओं से कहा, ‘शिवसेना पीठ में छुरा घोंपने वालों की पार्टी नहीं है। हम गडकरी की पीठ में छुरा नहीं घोंपेंगे। मैंने जो कुछ भी पसंद नहीं किया (गडकरी की राज से मुलाकात) उसके बारे में मैंने बोला।’ उद्धव ने कहा, ‘चूंकि (शिवसेना और भाजपा के बीच) सब कुछ सही चल रहा है इसलिए हम इसे बिगाड़ना नहीं चाहते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.