पूनम और मिताली ने दिलाई भारत को जीत

पूनम राउत (नाबाद 51) और कप्तान मिथाली राज (43) की बेहतरीन पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को एकमात्र एकदिवसीय मुकाबले में रविवार को नौ विकेट से हरा दिया।

लॉगब्रो (इंग्लैंड) : पूनम राउत (नाबाद 51) और कप्तान मिथाली राज (43) की बेहतरीन पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को एकमात्र एकदिवसीय मुकाबले में रविवार को नौ विकेट से हरा दिया। पहले यह मुकाबला 50-50 ओवरों का खेला जाना था लेकिन बाद में बारिश के कारण कुल ओवर में कटौती कर इसे 20-20 ओवर का कर दिया गया।
आयरलैंड की ओर से रखे गए 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 20 गेंद शेष रहते एक विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए। भारत की ओर से एकमात्र विकेट अमिता शर्मा (3) के रूप में गिरा।
इससे पहले, भारतीय टीम ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। आयरलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट पर 107 रन बनाए। आयरलैंड की ओर से सेसेलिया जॉयस ने सबसे अधिक 35 जबकि कप्तान इसोबेल जॉयस ने 32 रनों की पारी खेली।
इसके अलावा क्लेरे शिलिंग्टन 15, मेलिसा स्कॉट-हेवर्ड छह और रीबेका रोल्फ और एम्मा फ्लानागन ने एक-एक रन का योगदान दिया। भारत की ओर से अर्चना दास ने दो विकेट झटके जबकि नगार्जुन निरंजन और गौहर सुल्ताना ने एक-एक विकेट झटका।
भारतीय टीम अब इंग्लैंड के साथ दो ट्वेंटी-20 और पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.