पाकिस्तान में तालिबान का हमला, 8 सैनिक मरे

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर स्थित दीर इलाके में अफगानिस्तान से आए 100 से ज्यादा तालिबान आतंकियों ने सैन्य चौकियों पर हमला कर दिया। इन हमलों में आठ सैनिक मारे गए, जबकि सुरक्षाबलों ने 15 आतंकवादियों को मार गिराया।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर स्थित दीर इलाके में अफगानिस्तान से आए 100 से ज्यादा तालिबान आतंकियों ने सैन्य चौकियों पर हमला कर दिया। इन हमलों में आठ सैनिक मारे गए, जबकि सुरक्षाबलों ने 15 आतंकवादियों को मार गिराया।
अधिकारियों के मुताबिक तालिबान ने रविवार देर रात हमला किया और हमलों में कम से कम आठ सैनिक मारे गए।
पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों ने समाचार चैनल सीएनएन को बताया कि खबर-पख्तूनख्वां प्रांत के ऊपरी दीर इलाके में सेना की जवाबी गोलीबारी में 15 तालिबान आतंकी भी मारे गए।
पाकिस्तानी तालिबान के प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसन ने कहा कि पाकिस्तानी तालिबान से मिली सूचना के आधार पर अफगान तालिबान ने ये हमले किए।
वहीं द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार कम से कम पांच पाकिस्तानी सैनिक घटना के बाद से लापता हैं।
एक अधिकारी ने अखबार को बताया कि हमले के शिकार हुए एक गश्ती दल के साथ किसी तरह का संपर्क नहीं हो पाया है।
सीमा पार से आतंकियों द्वारा किए जाने वाले इस तरह के हमलों में तालिबान ने पिछले साल दर्जनों पाकिस्तानी सैनिकों को मार दिया था। इन घटनाओं की वजह से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.