फेसबुक पर आए पूर्व राष्ट्रपति कलाम

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर आने वाली हस्तियों में शामिल हो गए हैं। कलाम फेसबुक पर देश के विकास से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार साझा करेंगे और लोगों से सीधा संवाद करेंगे।

नई दिल्ली : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर आने वाली हस्तियों में शामिल हो गए हैं। कलाम फेसबुक पर देश के विकास से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार साझा करेंगे और लोगों से सीधा संवाद करेंगे।
कलाम वीडियो शेयरिंग वेबसाइट ‘यूट्यूब’ पर पहले से ही मौजूद हैं और अब वह फेसबुक पर नियमित रूप से मौजूद रहने के साथ 2020 से पहले भारत को विकसित राष्ट्र बनाने को लेकर अपने विचार रखेंगे।
‘बिलियन बीट्स’ नाम का कलाम का फेसबुक पेज उनके उस ईपेपर पहल का विस्तार है जिसे उन्होंने जुलाई 2007 में राष्ट्रपति पद का कार्यकाल पूरा होने के बाद शुरू किया था। कलाम के सलाहकार और ‘बिलियन बीट्स’ ईपेपर के संपादक वी पोनराज ने कहा कि अपने फेसबुक पेज पर डाक्टर कलाम अपने यादगार क्षण, उपलब्धि हासिल करने वालों से अपनी बातचीत, सफलता की कहानियां साझा करेंगे और देश को विकसित बनाने में योगदान देने वाले भारतीयों की सफलता का जश्न मनाएंगे। पूर्व राष्ट्रपति हर दिन इस पेज पर अपने बैठकों और अपने विचारों को साझा करेंगे।
पोनराज ने कहा कि वह पेज पर हर दिन लिखना शुरू करेंगे और उन युवाओं को भी प्रेरित करेंगे जिनके पास अद्वितीय नूतन विचार हैं। कलाम ने कल अपने पहले पोस्ट में आठ जुलाई को पुडुचेरी में वोलोंटैरियट की मैडम मैडेलाइन डि ब्लिक से मुलाकात के बारे में लिखा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.