कलाम के रेस में रहने की उम्मीद कम: शरद

राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीमदवारी पर चल रही गहमागहमी के बीच जेडीयू अध्यमक्ष शरद यादव ने कहा कि डा. एपीजे अब्दुिल कलाम के मैदान में बने रहने की उम्मीीद कम है। उन्हों।ने कहा कि इस बात की संभावना कम ही है कि कलाम मैदान में बने रहेंगे।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीमदवारी पर चल रही गहमागहमी के बीच जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि डा. एपीजे अब्दुल कलाम के मैदान में बने रहने की उम्मीद कम है। उन्हों।ने कहा कि इस बात की संभावना कम ही है कि कलाम मैदान में बने रहेंगे।
गौर हो कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में केंद्रीय वित्त मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रणब मुखर्जी का समर्थन करने के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कोर समूह की बैठक शनिवार को है।इससे पहले जेडीयू अध्यक्ष के इस बयान से प्रणब की सर्वसम्मति को और बल मिला है।
इससे पहले, जद (यू) के नेता शिवानंद तिवारी ने पटना में संवाददाताओं के साथ बातचीत में मुखर्जी का समर्थन किया। लेकिन उन्होंने इसे अपनी निजी राय बताया। जद (यू) सूत्रों का कहना है कि राजग की बैठक में पार्टी के नेता, मुखर्जी का समर्थन करने के लिए दबाव बनाएंगे। जबकि भाजपा कहती रही है कि वह कांग्रेस के किसी उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेगी।
भाजपा, पूर्व राष्ट्रपति कलाम के पक्ष में रही है, जिनके नाम की घोषणा सबसे पहले तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने की थी। यादव हालांकि अपने रुख से पीछे हट गए। जद (यू) ने भी कलाम का समर्थन करने पर आपत्ति जाहिर की है। गौर हो कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) ने शुक्रवार शाम मुखर्जी को आधिकारिक तौर पर अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर दिया।
भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि चूंकि कांग्रेस और संप्रग ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है, लिहाजा भाजपा और राजग अपने कदम के बारे में निर्णय लेने के लिए बैठक करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.