यूनान को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा जर्मनी

यूरो 2012 फुटबाल चैम्पियनशिप के शुक्रवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मैच में जर्मनी ने यूनान को 4.2 से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

दानेस्क (पोलैंड) : यूरो 2012 फुटबाल चैम्पियनशिप के शुक्रवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल मैच में जर्मनी ने यूनान को 4.2 से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।
मैच का पहला गोल जर्मनी की ओर से हाफटाइम से छह मिनट पहले डिफेंडर फिलिम लाम की ओर से किया गया। हाफटाइम के बाद मैच के 55 वें मिनट में यूनान के जिआर्जिस समरास ने गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया। लेकिन सामी खेडिरा, मिरोस्लाव क्लोस और मार्को रिउस की ओर से किये गए गोलों से जर्मनी 4.1 से आगे हो गया।
मैच के 89वें मिनट में यूनान के खिलाड़ी सालपिंगडिस ने मिली पैनल्टी को गोल में तब्दील कर दिया। इस मैच में जीत के साथ ही जर्मनी ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। सेमीफाइनल में अब उसका मुकाबला इंग्लैंड या इटली से होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.