अफगानिस्तान: तालिबान के बम ब्लास्ट में 5 मरे

मध्य अफगानिस्तान के वरदक प्रांत में आज सड़क किनारे लगाए गए बम में विस्फोट होने से इसकी चपेट में एक मिनी बस आ गयी और पांच लोग मारे गए।

अफगानिस्तान : मध्य अफगानिस्तान के वरदक प्रांत में आज सड़क किनारे लगाए गए बम में विस्फोट होने से इसकी चपेट में एक मिनी बस आ गयी और पांच लोग मारे गए।
प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता सहीदुल्ला शहीद ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, बम की चपेट में आकर यात्रियों से भरी मिनी बस उड़ गयी जिससे बस में सवार पांच लोग मारे गए। मरने वालों में महिलाएं औरा बच्चे शामिल हैं। वहीं दो अन्य घायल हुए हुए हैं। बरदक के सैयद अबाद जिले में हुई इस घटना में चार अन्य लोग बच गए।
इससे पहले कल उत्तरी अफगानिस्तान में भी सड़क किनारे लगाए गए बम में विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत हो गयी थी जबकि इससे एक हफ्ते पहले दक्षिणी अफगानिस्तान में दो आत्मघाती हमलों में 23 लोग मारे गए थे।
तालिबान के आतंकी अफगानी और पश्चिमी देशों की सेनाओं को निशाना बनाने के लिए नियमित रूप से इस तरह के बम धमाके कर रहे हैं। लेकिन इनकी चपेट में आम नागरिक आ रहे हैं जो उन्हीं सड़कों का इस्तेमाल करते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.