सरबजीत की रिहाई का प्रयास जारी रखेंगे: परिजन

पाकिस्तान द्वारा सरबजीत सिंह की रिहाई के ऐलान और फिर इससे मुकर जाने को ‘क्रूर मजाक’ बताते हुए सरबजीत के परिवार ने कहा है कि वह उनकी रिहाई के प्रयास जारी रखेंगे।

अमृतसर : पाकिस्तान द्वारा सरबजीत सिंह की रिहाई के ऐलान और फिर इससे मुकर जाने को ‘क्रूर मजाक’ बताते हुए सरबजीत के परिवार ने कहा है कि वह उनकी रिहाई के प्रयास जारी रखेंगे।
सरबजीत सिंह के पंजाब के भिखीविंड गांव में कल रात खुशी का माहौल था, जब पाकिस्तान सरकार ने सरबजीत की मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदलते हुए उसकी जल्द रिहाई का ऐलान किया, लेकिन कुछ ही घंटे बाद सरबजीत सिंह का पूरा परिवार यह जानकर सकते में आ गया कि पाकिस्तान ने सरबजीत सिंह की बजाय सुरजीत सिंह का छोड़ने का फैसला किया है। कल देर रात जहां खुशियों का माहौल था, आज सुबह वहां फिर सन्नाटा पसर गया।
पाकिस्तान ने कल देर रात अपना फैसला बदलते हुए कहा कि वह फरीदकोट के रहने वाले सुरजीत सिंह को रिहा करने जा रहा है सरबजीत सिंह को नहीं। आंखों में आंसू लिए सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने कहा कि हमारे लिए यह विश्वास करना मुश्किल है कि सरबजीत सिंह को रिहा नहीं किया जा रहा। मैं कैसे विश्वास करूं कि मेरा भाई अभी घर नहीं लौटेगा।
दलबीर ने कहा कि यह ताजा खबर, जिसमें मुझे बताया गया कि मेरे भाई को छोड़ा नहीं जा रहा है, परिवार के लिए एक क्रूर मजाक है, जिनकी भावनाएं बुरी तरह आहत् हुई हैं। हालांकि दलबीर ने कहा कि वह अपना संघर्ष जारी रखेंगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.