राष्ट्रपति चुनाव: प्रणब आज मिलेंगे अमित मित्रा से

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी से आज मुलाकात करेंगे।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी से आज मुलाकात करेंगे।
यह मुलाकात पहले से तय नहीं थी। पश्चिम बंगाल को विशेष आर्थिक पैकेज देने की बात सामने आ रही है। केरल को भी पैकेज देने की बात है ताकी विपक्ष यह न बोल सके की राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर ममता बनर्जी को मनाने के लिए सिर्फ बंगाल को आर्थिक पैकेज दिया गया है।
राष्ट्रपति चुनाव में ममता बनर्जी प्रणब का समर्थन नहीं दे रहीं थीं पर अब देखना यह है कि मित्रा से मुलाकात के बात प्रणब के प्रति ममता के तेवर में बदलाव आते हैं या नहीं। गौरतलब है कि रायसीना हिल की रेस में प्रणब मुखर्जी सबसे आगे है लेकिन ममता बनर्जी उनके नाम की उम्मीदवारी पर सहमत नहीं है।
शनिवार को ऐसे संकेत मिले थे कि मुखर्जी का नाम राष्ट्रपति पद के सम्भावित कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सबसे ऊपर है। पार्टी ने शनिवार को अटकलों को हवा न देने की अपील करते हुए हालांकि कहा था कि अभी कोई नाम तय नहीं हुआ है।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी तय करने के लिए शुक्रवार को घटक दलों के साथ बैठक की थी। पार्टी के कोर समूह की बैठक के बाद सोनिया के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने मुखर्जी से उनके कार्यालय में लगभग घंटाभर बातचीत की थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.