बुलेट प्रुफ कार में सफर कर रहे हैं इमरान खान

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सत्ता से हटाने के लिए राजधानी इस्लामाबाद में प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान अपने काफिले पर गोलियों से हमले के बाद अब बुलेट प्रुफ कार का इस्तेमाल कर रहे हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामाबाद के मार्ग की ओर जाने वाले लाहौर से 230 किलोमीटर पर स्थित घक्कर मंडी में खान और उनके काफिले पर एक बार फिर हमला हो सकता है ।

बुलेट प्रुफ कार में सफर कर रहे हैं इमरान खान

लाहौर : प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सत्ता से हटाने के लिए राजधानी इस्लामाबाद में प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान अपने काफिले पर गोलियों से हमले के बाद अब बुलेट प्रुफ कार का इस्तेमाल कर रहे हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामाबाद के मार्ग की ओर जाने वाले लाहौर से 230 किलोमीटर पर स्थित घक्कर मंडी में खान और उनके काफिले पर एक बार फिर हमला हो सकता है ।

खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख नेता हैं। झड़प और उनकी कार पर गोलियां चलाये जाने के बाद पुलिस ने उन्हें बुलेट प्रुफ कार में सफर करने की सलाह दी है। हमले को गंभीरता से लेते हुए खान अपनी बहन और पार्टी के कुछ अन्य सदस्यों के साथ अपनी सफेद रंग की बुलेट प्रुफ कार में सवारी करते हुए दिखे।

खान ने एक समाचार चैनल को बताया, गुजरांवाला शहर में मेरे काफिले पर पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं ने तीन बार हमला किया। उन्होंने बताया कि जब उनके वाहन पर हमला हुआ उस वक्त वाहन में उनके परिवार के सदस्य भी थे। उन्होंने बताया, पार्टी सदस्यों और परिवार के सदस्यों के साथ हम सभी यात्रा कर रहे थे और हम शांति बनाये रखेंगे।

इमरान खान ने कहा कि उनके काफिले के इस्लामाबाद पहुंचते ही प्रधानमंत्री शरीफ को पद छोड़ना होगा। उन्होंने कहा, जब तक नवाज शरीफ अपना त्यागपत्र नहीं दंेगे, नए चुनाव आयोजित करने के लिए चुनाव आयोग भंग नहीं होगा और अंतरिम सरकार का गठन नहीं होगा, तब तक हम इस्लामाबाद नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे उनका कारवां इस्लामाबाद की तरफ बढ़ेगा वैसे वैसे उनके ‘आजादी मार्च’ के भागीदारों की संख्या लाखों में बढ़ती जाएगी।

विपक्षी सहयोगियों पीएमएल के कार्यकर्ताओं के साथ हुए संघर्ष में आठ पीटीआई कार्यकर्ता घायल हो गए थे। उनका दावा था कि यहां से 80 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गुजरांवाला शहर में उन पर गोलियां बरसाई गईं और उन पर पथराव किया गया।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.