बीसीसीआई ने हरमीत सिंह से की पूछताछ

भारत के पूर्व अंडर 19 क्रिकेटर और राजस्थान रायल्स के बायें हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह आज बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) के प्रमुख रवि सवानी के समक्ष पेश हुए जिन्होंने मौजूदा स्पाट फिक्सिंग जांच में उनसे लगभग डेढ़ घंटे तक पूछताछ की।

मुंबई : भारत के पूर्व अंडर 19 क्रिकेटर और राजस्थान रायल्स के बायें हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह आज बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) के प्रमुख रवि सवानी के समक्ष पेश हुए जिन्होंने मौजूदा स्पाट फिक्सिंग जांच में उनसे लगभग डेढ़ घंटे तक पूछताछ की।
हरमीत ने हाल में दिल्ली पुलिस से कहा था कि टीम के उनके साथी अजित चंदीला ने स्पाट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए सट्टेबाज के साथ उनसे संपर्क किया था लेकिन कथित तौर पर उन्होंेने इस पेशकश को ठुकरा दिया।
बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि सवानी ने इंडियन प्रीमियर लीग के छठे टूर्नामेंट के दौरान सट्टेबाजों के साथ मुलाकात के संदर्भ में एक घंटे से भी अधिक समय तक हरमीत से पूछताछ की। राजस्थान रायल्स के खिलाड़ियों से जुड़े स्पाट फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए सवानी को बीसीसीआई ने आयुक्त नियुक्त किया है। सवानी अपनी रिपोर्ट अनुशासन समिति को सौंपेंगे जो अपनी सिफारिश कार्य समिति को देगी जो अंतिम फैसले की घोषणा करेगी।
अधिकारी ने कहा, ‘प्रक्रिया पूरी हो चुकी है लेकिन अजित चंदीला अब भी जेल में है इसलिए एसीएसयू उनके जमानत पर रिहा होने का इंतजार कर रहा है जिससे कि उससे पूछताछ हो सके।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.