मोंटी पनेसर के लिए बंद नहीं हुए दरवाजे: कुक

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टर कुक ने साफ किया है कि बीते सप्ताह शराब पीकर हंगामा करने वाले स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने इंग्लिश क्रिकेट को शर्मसार किया है लेकिन इसके बावजूद उनके लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी की सम्भावनाएं खत्म नहीं हुई हैं।

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टर कुक ने साफ किया है कि बीते सप्ताह शराब पीकर हंगामा करने वाले स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने इंग्लिश क्रिकेट को शर्मसार किया है लेकिन इसके बावजूद उनके लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी की सम्भावनाएं खत्म नहीं हुई हैं।
ब्रिगटन के एक शराबखाने के बाहर क्लब के बाउंसरों पर पेशाब करने के मामले को लेकर पनेसर पर पुलिस जुर्माना कर चुकी है और उनके काउंटी क्लब ससेक्स ने कड़ा कदम उठाते हुए उन्हें बाहर कर दिया है। पनेसर ने अपने व्यवहार के माफी मांगी है और अब वह एसेक्स के साथ करार कर चुके हैं।
कुक ने स्वीकार किया कि अपनी इस हरकत से पनेसर ने इंग्लिश क्रिकेट को शर्मसार किया है लेकिन वह एक काबिल गेंदबाज हैं और इस लिहाज से उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी की सम्भावना हमेशा बनी रहेगी। कुक ने कहा कि बीते एक-दो सप्ताह में जो कुछ हुआ है वह निराशाजनक है। मैंने पनेसर से बात की है। असल में उन्होंने ने ही मुझे फोन किया था और इस बात को लेकर खेद जाहिर किया था कि उन्होने टीम को शर्मसार किया है।
कप्तान ने कहा कि पनेसर को इस बात का अफसोस है। वह एक काबिल गेंदबाज हैं। वह विकेट चटकाने में माहिर हैं और हम उनकी इस काबिलियत की कद्र करते हैं। मैंने हमेशा कहा है कि व्यक्तिगत जीवन से हटकर एक काबिल खिलाड़ी हमेशा चयन का दावेदार होता है। पनेसर इससे अलग नहीं हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.