IAS दुर्गा शक्ति नागपाल ने यूपी सरकार को चार्जशीट का भेजा जवाब

यूपी में निलंबित IAS अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने यूपी सरकार को चार्जशीट का जवाब भेज दिया है।

ज़ी मीडिया/संजीव कुमार दुबे
लखनऊ: यूपी में निलंबित IAS अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने यूपी सरकार को चार्जशीट का जवाब भेज दिया है। यूपी सरकार ने दुर्गा को चार्जशीट देकर उनसे जवाब मांगा था और इसके लिए उन्हें 15 दिनों की मोहलत दी गई थी।
गौर हो कि गौतमबुद्ध नगर की 28 वर्षीय एसडीएम नागपाल को 27 जुलाई को उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना एक बन रही मस्जिद की दीवार गिराने का आदेश देने के लिए निलंबित कर दिया गया था। नागपाल ने खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई की थी। नागपाल उत्तर प्रदेश कैडर की अधिकारी हैं।
इससे पहले के घटनाक्रम में दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने यूपी और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। हाईकोर्ट ने अखिलेश सरकार से ये बताने को कहा कि आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन से पहले और बाद में अवैध खनन के खिलाफ कितनी कार्रवाई हुई? दुर्गा के निलंबन के बाद अवैध खनन रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए? दुर्गा शक्ति के निलंबन से पहले और बाद में अवैध खनन के खिलाफ कितनी कार्रवाई हुई? दुर्गा के निलंबन के बाद अवैध खनन रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए?
कोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर की दुर्गा नागपाल के समर्थन में दायर की गई जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को ये नोटिस भेजा है। मामले की अगली सुनवाई के लिए 19 अगस्त की तारीख तय की गई है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.