दिग्विजय ने मुंबई हमले के आतंकी को कहा-हाफिज सईद साहब

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय एक बार फिर अपने विवादास्‍पद बयान के चलते सुर्खियों में हैं। दिग्विजय सिंह ने सोमवार को लश्‍कर-ए-तोएबा के संस्‍थापक और भारत के मोस्‍ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद को `हाफिज सईद साहब` कहकर संबोधित किया। आरएसएस के प्रवक्‍ता राम माधव के बयानों पर जवाब देते हुए कांग्रेस महासचिव ने ऐसा कहा।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो

नई दिल्‍ली : कांग्रेस महासचिव दिग्विजय एक बार फिर अपने विवादास्‍पद बयान के चलते सुर्खियों में हैं। दिग्विजय सिंह ने सोमवार को लश्‍कर-ए-तोएबा के संस्‍थापक और भारत के मोस्‍ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद को `हाफिज सईद साहब` कहकर संबोधित किया। आरएसएस के प्रवक्‍ता राम माधव के बयानों पर जवाब देते हुए कांग्रेस महासचिव ने ऐसा कहा।
आरएसएस के धुर विरोधी दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि उन्‍हें इस बात को जानकार उस समय खुशी हुई जब केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने का इस बात का खुलासा किया कि आरएसएस और बीजेपी देश में हिंदू आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।
गौर हो कि हाफिज सईद मुंबई हमले का मुख्‍य साजिशकर्ता है और इस देश के लिए मोस्‍ट वांटेड आतंकियों की सूची में शीर्ष पर शामिल है।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जो बात वह पिछले कुछ साल से कह रहे थे, वह बात अब सही साबित हुई। आतंकी गतिविधियों में आरएसएस की भूमिका को लेकर गृह मंत्री के सहमत होने के बाद मेरा कथन पूरी तरह सही साबित हुआ। दिग्विजय ने कहा, `मैं खुश हूं, हर किसी ने कहा था कि मैं पागल हूं लेकिन अब मैं सही साबित हुआ`।
हालांकि, उन्‍होंने आरएसएस के आतंक दृष्किोण को हिंदू आतंक से जोड़ने संबंधी बातों को कहने से बचे। उन्‍होंने कहा कि एक आतंकवादी कोई हिंदू, मुसलमान और सिख नहीं है।
शिंदे के समर्थन में दिग्विजय का यह बयान उस समय सामने आया आरएसएस ने गृह मंत्री पर जवाबी हमला बोला। आरएसएस ने कहा कि गृह मंत्री वास्‍तविक आतंकियों के चहेते बन गए हैं। जमात-उत-दावा और लश्‍कर-ए-तोएबा जैसे आतंकी संगठन उन्‍हें इस प्रतिक्रिया पर बधाई दे रहे हैं।
आरएसएस के प्रवक्‍ता राम माधव ने कहा कि आज जमात-उत-दावा आदि ने शिंदे को बधाई दी। अब वह वास्‍तविक आतंकियों के चहेते बन गए हैं। यह शिंदे ही हैं, जो देश के दुश्‍मनों को इस तरह का बयान देकर मदद कर रहे हैं। जैसा कि मुझे बताया गया, अब लश्‍कर-ए-तोएबा ने भी उनके (शिंदे) बयान का स्‍वागत किया है।
गौर हो कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर देश में हिन्दू आतंकवाद फैलाने के लिए आतंकी प्रशिक्षण शिविर चलाने का आरोप मढ़ा था। बीजेपी ने भी शिंदे के इस बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कांग्रेस से माफी मांगने को कहा था।
शिंदे ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक में कहा कि जांच के दौरान खबरें आई कि भाजपा और संघ ने आतंकवाद फैलाने के लिए आतंकी प्रशिक्षण शिविर चलाए। समझौता एक्सप्रेस और मक्का मस्जिद में बम लगाए गए। मालेगांव में विस्फोट किया गया। हमें इस बारे में गंभीरता से सोचना होगा और सतर्क रहना होगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.