तमिलनाडु विधानसभा उपचुनाव: सरकार बनाने के लिए अन्नाद्रमुक को समर्थन नहीं देगी AMMK

तमिलनाडु विधानसभा में अन्नाद्रमुक सरकार के बहुमत साबित करने की नौबत आयेगी तो अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम (एएमएमके) सत्ता पक्ष के समर्थन में मतदान नहीं करेगी. 

तमिलनाडु विधानसभा उपचुनाव: सरकार बनाने के लिए अन्नाद्रमुक को समर्थन नहीं देगी AMMK
एएमएमके सरकार बनाने के लिए अन्नद्रमुक को समर्थन नहीं करेंगी. (फाइल फोटो)

मदुरैः यदि तमिलनाडु विधानसभा में अन्नाद्रमुक सरकार के बहुमत साबित करने की नौबत आयेगी तो अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम (एएमएमके) सत्ता पक्ष के समर्थन में मतदान नहीं करेगी. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

एएमएमके के प्रचार सचिव थंगा तमिलसेल्वन ने कहा कि राज्य में 22 विधानसभा सीटों के लिए 23 मई को उपचुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद अन्नाद्रमुक सरकार के पास बहुमत नहीं होगा. 

एएमएमके के अग्रणी नेता ने कहा कि ऐसी कोई स्थिति होने पर सदन में शक्ति परीक्षण होगा तथा उनकी पार्टी सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए उसके खिलाफ मतदान करेगी. 

उन्होंने कहा, 'हमारा रुख है कि इस सरकार को जाना चाहिए, यह सत्य है. हम इस सरकार को सत्ता से बाहर कर अपने नेता टीटीवी दिनाकरन की अगुवाई में सरकार बनाएंगे.' 

उन्होंने कहा, 'लोग हमारे पक्ष में तभी वोट करेंगे जब हम सरकार को सत्ता से बाहर करेंगे.' उन्होंने आरोप लगाया, 'विश्वासघाती (अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता के पलानीस्वामी एवं ओ पनीरसेल्वम) एक साथ आ गये हैं और एक भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं.'

एएमएमके और अन्नाद्रमुक एक दूसरे पर 'विश्वासघाती' होने का आरोप लगाते रहे हैं. एएमएमके ने विश्वास जताया कि वह विधानसभा उपचुनाव जीतेगा.

राज्य विधानसभा की 18 सीटों के लिए 18 अप्रैल को उपचुनाव हो चुके हैं जबकि 19 मई को चार अन्य सीटों के लिए मतदान होना है.