Secret About Body: शरीर का हर अंग बताता है कोई न कोई राज, जानें आपमें भी है ऐसा कुछ खास
Advertisement

Secret About Body: शरीर का हर अंग बताता है कोई न कोई राज, जानें आपमें भी है ऐसा कुछ खास

Character Secret: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर का हर अंग हमारे व्यक्तिव के कई राज बताते हैं. आइए जानते हैं क्या कहती है हमारे शरीर की बनावट

शरीर की बनावट के राज

Astro facts for body shape: ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर के अंगों की बनावट हमारे व्यक्तिव और चरित्र के बारे में काफी कुछ बताती है.  ये तो सबको मालूम है कि हमारे हाथ की रेखाओं के साथ-साथ हमारा चेहरा भी व्यक्तित्व के काफी राज खोलता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे शरीर की अन्य बनावट भी हमारे भाग्य और चरित्र के बारे में काफी कुछ कहती है. आइए जानते हैं कि शरीर का कौन सा अंग क्या कहता है और कहीं आपके अंग की बनावट भी ऐसी है. 

हाथ की अंगुलियां 

- हाथ की रेखा ही नहीं अंगुली भी हमारे व्यक्तिव के बारे में काफी कुछ कहती है.  अगर हाथ की अंगुली लंबी और पतली हैं तो आप सरल और कलात्मक स्वभाव के हैं, आप किसी परेशानी में जल्दी नहीं पड़ना चाहते है काम को बहुत ही आसान तरीके से सुलझा लेते हैं. 

- यदि आपकी अंगुली टेढ़ी-मेढ़ी हैं तो आप पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. लेकिन आप अपनी सेहत से परेशान रहते हैं. 

-यदि किसी की अंगुली में गांठ होती है तो उसे ज्योतिष शास्त्र में लालची बताया गया है, ऐसा व्यक्ति हमेशा धन की फिराक में लगा रहता है और किसी को भी नुकसान पहुंचा सकता है. 

होंठो की बनावट 

- अगर आपके होंठ मोटे और उभरे हुए हैं तो आप बहुत ही जिद्दी स्वभाव वाले व्यक्ति हैं. आपका नाम किसी भी विवाद में आसनी से आ जाता है, जिसके कारण आपको अपमानित भी होना पड़ जाता हैं. 

- छोटे होंठ वाला व्यक्ति दिखावा अधिक करता है और अपनी चीजों को बढ़ा-चढ़ाकर बताता है.

- जिन लोगों के होंठ उभरे हुए होते हैं वो दूसरे व्यक्ति पर निर्भर होते हैं. दूसरों से मदद लेने में बिल्कुल भी संकोच नहीं करते. ऐसे व्यक्ति गलत संगत में आसनी से फंस जाते हैं. 

कान का आकार 

- कान का आकार बड़ा होना इंसान की लंबी आयु को दर्शाता हैं

- यदि व्यक्ति के कान में बाल है तो ऐसा व्यक्ति धनवान होता है और लंबी आयु जीता है. 

- व्यक्ति के कान का छोटा होना या फिर कान में तिल होना कम आयु का संकेत देता है. 

आंखें

- गोल आंखों वाला घूमने- फिरने का शौकीन होता है और दुनियाभर की जानकारी रखने में रूचि रखता है.

- जिन व्यक्ति की आंखें गहरी होती है वो बहुत ही चालक स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोग दूसरों से अपना काम असानी से निकालवा लेते हैं. 

- छोटी आंखों वाला व्यक्ति गुस्सैल प्रवृत्ति का होता है. इनको बात-बात पर गुस्सा आ जाता है. ऐसे लोग अपने भविष्य को लेकर चिंता नहीं करते अपने वर्तमान में ही जीते हैं. 

पैर की अंगुलियां 

- बड़े अंगूठे वाले लोग काफी के प्रभावशाली होते हैं. ऐसे लोगों की आध्यात्म में अधिक रूचि होती है. 

- यदि अंगूठे के ठीक बगल वाली अंगुली बड़ी है, तो ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं. अपनी अलग पहचान बनने में भी कामयाब होते हैं और हर जगह मुखिया के रूप में कार्यरत रहते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news