Hair Cutting Day: सप्ताह में इस दिन बाल कटवाना बना सकता है धनवान, तेजी से भरती है रुपयों-पैसों से तिजोरी
Advertisement
trendingNow11961383

Hair Cutting Day: सप्ताह में इस दिन बाल कटवाना बना सकता है धनवान, तेजी से भरती है रुपयों-पैसों से तिजोरी

Best Day to Cut Hair: हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी काम के लिए शुभ और अशुभ बताया गया है. हर कार्य को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. ऐसे ही बाल कटवाने को लेकर भी शुभ और अशुभ दिन होता है. जानें सप्ताह में किस दिन बाल कटवाना आपको अमीर बना सकता है. 

 

hair cutting astro tips

Astro Tips For Hair-Nail Cutting: हिंदू धर्म में दिस प्रकार सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता की पूजा को समर्पित हैं. उसी प्रकार ये सातों दिन रोजर्मरा के काम-काज से भी संबंधित हैं. किसी भी कार्य को करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ नियम बताए गए हैं. सप्ताह में किस दिन नाखून काटना व्यक्ति के लिए अशुभ होता है और किस दिन नाखून काटना शुभ इस बात का जिक्र भी शास्त्रों में ही किया गया है.  

ज्योतिष के अनुसार नाखून काटना, बाल कटवाना, महिलाओं को बाल किस दिन धोने चाहिए इन सब बातों को अगर नियमपूर्वक किया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. वहीं, अगर इन बातों को नजरअंदाज करते रहेंगे, तो आपको तगड़ा नुकसान होगा. ऐसे में जानते हैं कि बाल कटवाने के लिए किस दिन को शुभ माना गया है और किस दिन को खराब.  

इस दिन भूलकर भी न कटवाएं बाल 

हिंदू धर्म में हर दिन का अपना अलग महत्व बताया गया है. सप्ताह के 5 दिन ऐसे हैं, जब व्यक्ति को भूलकर भी बाल नहीं कटवाने चाहिए. बता दें कि सप्ताह के इन दिनों को बाल कटवाने के लिए अशुभ माना गया है. इन दिनों में बाल कटवाने से धन हानि, मान हानि, शारीरिक समस्याएं आदि भी झेलनी पड़ती हैं. ऐसे में जानते हैं सप्ताह में किस दिन बाल कटवाने से व्यक्ति पर क्या असर पड़ता है. 

सोमवार का दिनः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माता-पिता को इस दिन बिल्कुल भी बाल नहीं कटाने चाहिए. कहते हैं कि इसका प्रभाव संतान के जीवन में कष्‍ट लाता है. 

मंगलवार का दिन: मान्यता है कि मंगलवार को बाल कटवाने से व्यक्ति की आयु कम होती है. 

बुधवार का दिन: बुधवार को बाल कटवाने से धन लाभ होता है. नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की के योग बनते हैं. 

गुरुवार का दिन: गुरुवार को बाल कटवाना अशुभ माना गया है. यह सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल सकता है. 

शुक्रवार का दिन: शुक्रवार को बाल कटवाना बहुत शुभ होता है. इससे खूबसूरती और आकर्षण बढ़ता है. जीवन में सुख-समृद्धि, ऐश्‍वर्य बढ़ता है.  

शनिवार का दिन: शनिवार को बाल कटवाने से शनि देव नाराज होते हैं और शारीरिक, मानसिक, आर्थिक कष्‍ट देते हैं. 

रविवार का दिन: रविवार को बाल कटवाना आत्‍मविश्‍वास में कमी लाता है. तरक्‍की के रास्‍ते बंद होते हैं. सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

Vastu Tips: घर की इस दिशा से शुरू करें सफाई, धन कुबेर हो जाएंगे मेहरहान, रोड़पति भी बन जाएगा कोरड़पति
 

Chhath Puja 2023: छठ की शुरुआत से ही इन खास बातों का रखें ध्यान, मिलेगा व्रत का पूरा फल
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news