कभी भी खुद के पैसों से न खरीदें फेंगशुई की ये एक चीज, शुरू हो जाएंगे बुरे दिन; दुर्भाग्य देगा दस्तक!
Advertisement
trendingNow11775275

कभी भी खुद के पैसों से न खरीदें फेंगशुई की ये एक चीज, शुरू हो जाएंगे बुरे दिन; दुर्भाग्य देगा दस्तक!

Laughing Buddha: घर में लाफिंग बुद्धा रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और खुशहाली आती है. लेकिन लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से पहले कुछ बातों को जान लेना बहुत जरूरी है. कहते हैं लाफिंग बुद्धा को कभी भी खुद के पैसों से नहीं खरीदना चाहिए. जानिए क्या है इसके पीछे का कारण. 

 

fengshui laughing buddha tips

Laughing Buddha Placing Tips: फेंगशुई के अनुसार घर में रखी हर चीज की अपनी एक ऊर्जा होती है. जिससे घर में धन-दौलत, सुख-समृद्धि, शांति आती है. अक्सर लोग घरों में लाफिंग बुद्धा रखते हैं. कहते हैं घर में लाफिंग बुद्धा रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और खुशहाली आती है. लेकिन लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से पहले कुछ बातों को जान लेना बहुत जरूरी है. कई बार जाने अनजाने में लोग कुछ गलती कर बैठते हैं जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है. इससे बचने के लिए आइए जानते हैं लाफिंग बुद्धा से जुड़े कुछ फेंगशुई टिप्स. 

घर की इस दिशा में रख लें लॉफिंग बुद्धा 

- फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर पर रखने की सबसे अच्छी जगह घर का मुख्य द्वार होता है. लाफिंग बुद्धा को घर मुख्य द्वार पर ऐसे रखना चाहिए कि कोई घर में जब भी कोई आए तो सबसे पहले उसकी नजर इन्हीं पर पड़ें.

- फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को कभी भी जमीन पर नहीं रखना चाहिए. लाफिंग बुद्धा को हमेशा जमीन से कम से कम 30 इंच की ऊंचाई पर ही रखें. 

- फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को रखने की दिशा की बात करें तो इन्हें रखने की सबसे अच्छी दिशा पूर्व होती है.

- फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को बच्चे के स्टडी रूम में भी रख सकते हैं. कहते हैं इससे बच्चे का मन पढ़ाई में लगने लगेगा.

- फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को कभी किचन, डाइनिंग एरिया, बेडरूम, टॉयलेट या फिर बाथरूम में नहीं रखना चाहिए. इससे इसका अशुभ प्रभाव मिलता है.

- फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को कभी भी अपने पैसों से नहीं खरीदना चाहिए. कहते हैं इनका गिफ्ट में मिलना बहुत शुभ होता है. कहते हैं इससे घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. वहीं अपने पैसों से खरीदी गई लाफिंग बुद्धा की मूर्ति शुभ फल नहीं देती.

 

कर्क, सिंह समेत ये राशि वाले तिजोरी में बना लें जगह, अचानक मिलेगा खूब सारा पैसा, ये है खास वजह

 

Gangajal Ke Upay: शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाने से होती है मोक्ष की प्राप्ति, साक्षात महादेव देते हैं दर्शन

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news