Palmistry: अगर आपके हाथों में है ये रेखा तो हर कार्य में मिलेगी सफलता, धन के साथ प्रतिष्ठा की होगी प्राप्ति
Advertisement
trendingNow11309833

Palmistry: अगर आपके हाथों में है ये रेखा तो हर कार्य में मिलेगी सफलता, धन के साथ प्रतिष्ठा की होगी प्राप्ति

Sun Line: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली में बनी रेखाओं का जीवन में काफी महत्व होता है. ये आपके आने वाले भविष्य से लेकर धन लाभ के बारे में संकेत देते हैं. वहीं, वैवाहिक जीवन से लेकर संतान के बारे में भी सचेत करते हैं.

 

सूर्य रेखा

Surya Rekha: हथेली में बनी रेखाएं महज जन्म से मिलने वाली निशानी नहीं है. हस्तरेखा शास्त्र में इन रेखाओं का काफी महत्व होता है. इन रेखाओं को देखकर भविष्य के बारे में बहुत कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है. हथेली में बनी हर रेखा को कुछ न कुछ नाम दिया गया है. इनमें से एक सूर्य रेखा भी है. इस रेखा को बहुत खास माना गया है. हाथ में सूर्य पर्वत से निकलने वाली रेखाओं का व्यक्ति के जीवन में अत्यधिक प्रभाव पड़ता है.

हमेशा काम में रहते हैं आगे

हथेली में बनी सूर्य रेखा से निकलकर कुछ शाखाएं ऊपर अंगुली की तरफ जाएं तो इससे सूर्य के गुणों में वृद्धि होती है. वहीं, नीचे की तरफ जाने पर गुणों में कमी होती है. सूर्य पर्वत से निकलकर कोई रेखा गुरु पर्वत पर पहुंचे तो राजनीति में सफलता मिलती है. ऐसे लोग हमेशा काम में आगे रहते हैं.

सफलता करते हैं प्राप्त

हथेली में सूर्य से निकलकर कोई रेखा मंगल पर्वत तक पहुंचे तो ऐसे इंसान किसी भी काम को करने से न डरते हैं और न ही हिचकते हैं. ये रेखा इंसान को साहसी बनाती है. इस वजह से वह व्यक्ति जीवन में सफलता प्राप्त करत है और जो कुछ हासिल करना चाहे, हासिल कर लेता है.

विशेष योग्यता

सूर्य पर्वत से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाए या शनि पर्वत से कोई रेखा सूर्य पर्वत तक पहुंचे तो ऐसे लोग काफी खास होते हैं. इनमें विशेष योग्यता होती है. ये लोग हर काम में चतुर होते हैं. सूर्य रेखा बुध पर्वत तक पहुंचे तो यह काफी शुभ माना जाता है. इससे इंसान को जीवन में काफी धन लाभ होता है और प्रतिष्ठा प्राप्त करता है. ऐसे लोग जीवन में काफी सुखी रहते हैं और इनके पास किसी भी चीज की कोई कमी नहीं रहती है.

अपनी तस्वीर के साथ अपने प्रियजनों को दीजिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news