Vastu Tips: गलती से भी पलंग के नीचे ना रखें ये चीजें, वरना जिंदगी भर झेलनी पड़ सकती है तंगी
Advertisement
trendingNow11583627

Vastu Tips: गलती से भी पलंग के नीचे ना रखें ये चीजें, वरना जिंदगी भर झेलनी पड़ सकती है तंगी

Vastu: वास्तु के हिसाब से अगर काम किए जाए तो कई काम आसान हो सकते हैं और बेहतर तरीके से हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में भी बताया गया है, जिनको करने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इन्हीं में बेड भी शामिल है.

Vastu Tips: गलती से भी पलंग के नीचे ना रखें ये चीजें, वरना जिंदगी भर झेलनी पड़ सकती है तंगी

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में कई बातों के बारे में बताया गया है. वहीं वास्तु के हिसाब से अगर काम किए जाए तो कई काम आसान हो सकते हैं और बेहतर तरीके से हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में भी बताया गया है, जिनको करने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इन्हीं में बेड भी शामिल है. अगर बेड के नीचे कुछ सामान रखे जाते हैं तो आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

झाड़ू
पलंग के नीचे झाड़ू रखना काफी अशुभ माना जाता है. कभी भी अपने बेड के नीचे झाड़ू न रखें. झाड़ू से मन और मस्तिष्क पर नेगिटिव असर पड़ता है. इसके अलावा घर में आर्थिक तंगी भी झेलनी पड़ सकती है. वहीं घर से किसी सदस्य को बीमारी भी लग सकती है.

जंग लगा लोहा और प्लास्टिक
वास्तु शास्त्र के मुताबिक अपने बेड के नीचे जंग लगे लोहे की चीजें और प्लास्टिक की चीजें न रखें. इसके कारण घर में भयानक दोष उत्पन्न हो जाता है, जो कि आर्थिक तंगी का कारण बनता है.

जेवर, शीशा, जूते-चप्पल और तेल
पलंग के नीचे सोना-चांदी या दूसरी धातु के जेवर न रखें. इसके साथ ही बेड के नीचे जूते-चप्प्ल भी न रखें. इससे घर में निगेटिव एनर्जी आती है. वहीं शीशा या तेल भी बेड के नीचे भूलकर भी न रखें क्योंकि ये वास्तु के दृष्टिकोण से हानिकारक होता है.

इलेक्ट्रॉनिक सामान
वास्तु शास्त्र के मुताबिक पलंग के नीचे इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखने चाहिए. इससे मानसिक सेहत में नुकसान उठाना पड़ सकता है और नींद न आने की दिक्कतें हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news