Vastu Tips: सफेद घोड़ों की ये तस्वीर लगाते ही तेज रफ्तार से दौड़ेगा करियर, हैरान कर देने वाले हैं इसके फायदे
Advertisement
trendingNow11598284

Vastu Tips: सफेद घोड़ों की ये तस्वीर लगाते ही तेज रफ्तार से दौड़ेगा करियर, हैरान कर देने वाले हैं इसके फायदे

7 Horse painting Tips: घर में सात घोड़ों की फोटो लगाना बेहद शुभ माना गया है. इस तरह की तस्वीरों को घर में लगाने से व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और व्यक्ति को हर क्षेत्र में तरक्की मिलती है.

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Horse Painting: वास्तु शास्त्र में घर में लगने वाली हर एक चीज को लेकर दिशा और सही जगह पर जोर दिया गया है. कहते हैं कि कोई भी चीज सकारात्मक परिणाम तभी देती है, जब उसे सही दिशा में और सही जगह पर लगाया जाए. ऐसे में वास्तु में पेंटिंग्स पर भी खासा जोर दिया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाना बेहद शुभ फलदायी होता है. लेकिन अगर इसे नियमपूर्वक सही दिशा में लगाया जाए, तो ही इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं.

वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि घर में सही जगह पर लगी 7 घोड़ों की तस्वीर व्यक्ति की किस्मत का ताला खोल देते हैं. तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं और हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. मान्यता है कि ये पेंटिंग्स तभी फायदेमंद होती है, जब वास्तु जानकारों की सलाह अनुसार ही लगाया जाए. जानें फोटो से संबंधित कुछ जरूरी बातें.

ऐसी हो 7 घोड़ों की तस्वीर

फोटो खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि जो घोड़ों की तस्वीर आप लगा रहे हैं, उसमें लगाम न लगा हो. साथ ही,घोड़े प्रसन्न मुद्रा में होने चाहिए. आपस में लड़ाई-झगड़े करते हुए घोड़ों का लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है.

घर में यहां लगाएं 7 घोड़ों की तस्वीर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर की पूर्व दिशा में इस तस्वीर को लगाना उत्तम माना गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि इस दिशा में लगी तस्वीर जल्द ही असर दिखाती है और शुभ फल प्रदान करती है. कारोबार आदि की जगह पर केबिन में सात दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाने से विशेष लाभ होता है. पेंटिंग को इसतरह से लगाएं कि घोड़े दरवाजे से अंदर आते हुए दिखाई देने चाहिए. इसे दक्षिण दीवार पर भी लगाया जा सकता है. इतना ही नहीं, इसे घर की दीवार पर भी लगाया जा सकता है.

घोड़े वाली पेंटिंग के फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार इस तस्वीर को घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और व्यापार में सफलता हासिल करता है. वहीं, नौकरी पाने के लिए या फिर पदोन्नति के लिए भी इन पेंटिंग्स को लगाया जा सकता है. इससे समाज में मान-सम्मान बढ़ता है और सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news