Vastu Tips for Money: कहीं आप भी तो नहीं करते हैं ये काम? तुरंत छोड़ दें, वरना गरीबी छाने में नहीं लगेगी देर
Advertisement
trendingNow11581601

Vastu Tips for Money: कहीं आप भी तो नहीं करते हैं ये काम? तुरंत छोड़ दें, वरना गरीबी छाने में नहीं लगेगी देर

How to please maa lamxi: व्‍यक्ति की आदतें उसकी आर्थिक स्थिति, करियर, सेहत, रिश्‍तों आदि पर बड़ा असर डालती हैं. वास्‍तु शास्‍त्रों में कुछ आदतों को बहुत अशुभ बताया गया है, जो मां लक्ष्‍मी को नाराज करके गरीब बनाती हैं. 

फाइल फोटो

Vastu Shastra for Money in Hindi: अच्‍छे और आरामदायक जीवन के लिए जरूरी है व्‍यक्ति के पास पर्याप्‍त पैसा हो. इसलिए लोग पैसा कमाने के लिए बहुत जतन करते हैं. साथ ही मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के जतन करते हैं ताकि उनकी कृपा से जीवन में कभी धन-दौलत की कमी ना हो. वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताया गया है, जो मां लक्ष्‍मी को नाराज करके व्‍यक्ति को गरीब बनाती हैं. यदि आप में भी ये आदतें हैं तो तुरंत इन्‍हें छोड़ दें, वरना पैसों की तंगी आते देर नहीं लगेगी. 

गरीब बनाती हैं ये आदतें 

- कई लोगों में बिस्‍तर पर बैठकर खाना खाने की आदत होती है. वे अक्‍सर टीवी देखते हुए या कुछ पढ़ते हुए खाना खाते हैं. यदि आप भी ऐसा करते हैं तो तुरंत ये आदत छोड़ दें. ऐसा करने से कर्ज बढ़ता है और व्‍यक्ति धीरे-धीरे कंगाल होता जाता है. 

- किचन का गंदा होना मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी दोनों को नाराज करता है. जिन घरों में रसोई गंदी रहती है, उन घरों में बरकत नहीं रहती है. खासतौर पर रात के समय किचन में झूठे बर्तन छोड़ना या किचन गंदा रखना बहुत नुकसान पहुंचाता है. ऐसे घर में मां लक्ष्‍मी कभी वास नहीं करती हैं और आर्थिक स्थिति में लगातार उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. 

- बाथरूम में खाली बाल्‍टी रखना या रात के समय किचन में पीने के पानी के बर्तन का खाली रहना घर में धन-धान्‍य के भंडार खाली कर देते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में पानी के बर्तनों का खाली रहना अशुभ बताया गया है, ये पैसों की तंगी लाते हैं.  

- कभी भी सूर्यास्‍त के समय और इसके बाद किसी को भी दही, अचार, नमक जैसी खट्टी चीजें दान न करें. ऐसा करने से घर से मां लक्ष्‍मी चली जाती हैं और गरीबी आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news