काला धागा पहनने के हैं ढेर सारे चमत्‍कारिक लाभ, इन लोगों को होता है सबसे ज्‍यादा लाभ!
Advertisement
trendingNow11743892

काला धागा पहनने के हैं ढेर सारे चमत्‍कारिक लाभ, इन लोगों को होता है सबसे ज्‍यादा लाभ!

Wearing Black Thread benefits: काला धागा पहनने के कई फायदे हैं इसलिए विशेषकर बच्‍चों के अलावा महिला-पुरुष भी गले, हाथ या पैर में काला धागा पहने नजर आ जाते हैं. 

काला धागा पहनने के हैं ढेर सारे चमत्‍कारिक लाभ, इन लोगों को होता है सबसे ज्‍यादा लाभ!

Kala dhaga pahanne ke fayde: नकारात्‍मक शक्ति या नकारात्‍मक ऊर्जा हावी हो जाए तो बहुत नुकसान पहुंचाती है. इसलिए लोग इससे बचाव के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. नजर दोष या नकारात्‍मकता से बचने के ऐसे ही उपायों में से एक है काला धागा पहनना. कई लोग गले, हाथ या पैर में काला धागा पहने हुए नजर आते हैं. वहीं कुछ लोग कमर में भी काला धागा पहनते हैं. ज्‍योतिष, लाल किताब के अलावा तंत्र-मंत्र में भी काला धागा पहनने के कई लाभ बताए गए हैं. काला धागा पहनना बुरी नजर, नकारात्‍मक शक्तियों या कई तरह के संकटों-मुसीबतों से बचाता है. इसके अलावा काला धागा पहनना कई लाभ भी देता है. 

काला धागा पहनने के फायदे

काला धागा पहनने के कई फायदे हैं. बुरी नजर, नकारात्‍मक शक्तियों से बचाव करने के अलावा यह कुंडली के कई ग्रह दोषों से भी निजात दिलाता है. 

- काले रंग का संबंध शनि ग्रह से है. काला धागा पहनने से शनि के दुष्‍प्रभावों से राहत मिलती है. खासतौर पर जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो, शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या या शनि की महादशा चल रही हो, उन लोगों को विशेषज्ञ की सलाह से गले या हाथ में काला धागा पहनना चाहिए. इससे उन्‍हें शनि के कारण मिल रहे कष्‍टों से राहत मिलेगी.  

- काला धागा पहनने से नकारात्‍मक शक्तियों से बचाव होता है. किसी की नजर नहीं लगती है. इसके लिए गले, हाथ या पैर में काला धागा पहनें.  

- बच्‍चे को बार-बार नजर लगती हो तो गले या कमर में काला धागा पहनाएं. 

- माना जाता है कि यदि गर्भवती महिला काले धागे में 7 गांठ बांधकर पैर में धारण करे तो उसे प्रेगनेंसी में होने वाले दर्द से राहत मिलती है. इसके अलावा गर्भवती महिला का नकारात्‍मक शक्तियों से भी बचाव होता है. 

- बुरी नजर या नकारात्‍मक शक्तियों से बचाव के लिए दुल्‍हन को काला धागा या काली चूड़ियां पहनाई जाती हैं. 

- जिन लोगों को नौकरी-व्‍यापार में शत्रुओं के कारण नुकसान या बाधाएं आ रही हों, वे लोग बाजुओं पर काला धागा बांध लें. इससे आपके शत्रु आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. 

- जिन लोगों की बार-बार तबियत खराब होती हो और इलाज से भी लाभ ना तो इलाज कराने के साथ-साथ कमर में काला धागा बांध लें. इससे लाभ होगा. 

- यदि जीवन में बार-बार बाधाओं, चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा हो, तो हाथ में काला धागा बांध लें. इससे आपके काम बनने लगेंगे. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news