राशिफल 23 दिसंबर: वृषभ राशि वालों को मिलेगा साथी का प्यार, इन राशियों के लिए अच्छा दिन

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है.   

राशिफल 23 दिसंबर: वृषभ राशि वालों को मिलेगा साथी का प्यार, इन राशियों के लिए अच्छा दिन
फाइल फोटो

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

मेष राशि: यदि आप किसी चीज के बारे में बहुत अधिक महसूस करते हैं तो उस पर विश्वास करना जारी रखें. आपकी सहज शक्तियां आज बहुत मजबूत हैं. जो कुछ भी आप महसूस कर रहे हैं उसे परिप्रेक्ष्य में रखा जा सकता है और आप केवल वह खुशखबरी प्राप्त कर सकते हैं जिसकी आपको प्रतीक्षा थी.

वृषभ राशि: कामदेव आज आपके घर में है वृषभ. आपका साथी आज आपको प्यार का एहसास कराने वाला है जिसके आप लायक हैं. यदि आप एकल हैं, तो आपके पास एक गुप्त प्रशंसक हो सकता है. अगर आप उस विशेष व्यक्ति को पसंद कर रहे हैं तो आप रोमांचित चीजों को देखने जा रहे हैं.

मिथुन राशि: जीवन पर एक नया दृष्टिकोण आपके लिए स्कोर में है. अतीत को भूल जाओ और आगे बढ़ने की कोशिश करें. नए दोस्त आज आपके रास्ते में आने के लिए बाध्य हैं. पहरा देने की बजाय बाहर कदम रखें और इन नए रिश्तों को अपने जीवन में एक बंधन बनाने की अनुमति दें. यह एक ऐसा अहसास हो सकता है जो बेहतर के लिए जीवन पर आपके दृष्टिकोण को बदल सकता है.

कर्क राशि: आप अपने आस-पास के लोगों के बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं और यह आज के लिए एक शानदार एहसास है. हर कोई आपके साथ समझौता कर रहा है और यह आपकी ऊर्जा को बढ़ावा दे रहा है. इसके लिए स्वयं की सराहना करें लेकिन इसे अपने विचारों पर हावी न होने दें वरना आप अपने उद्देश्य से भटक जाएंगे और हम ऐसा नहीं चाहते.

सिंह राशि: आपको ऐसी स्थिति में रखा जाएगा जो आपके प्रबंधन के लिए कठिन होगी. हालांकि स्थिति के लिए आपकी स्थिरता और जुनून आपको तर्कसंगत निर्णय लेने की अनुमति देगा. जब स्थिति आपके सामने होती है तो चिंतित न हों. शांति से सोचें अपने कार्यों की योजना बनाएं और फिर आगे बढ़ें.

कन्या राशि: आज का दिन आपके लिए कई तरह की गतिविधियां लाने वाला है। आपको कार्य और व्यक्तिगत जीवन से संबंधित सभी पहलुओं पर परीक्षण करना होगा। केंद्रित रहें और अपने आप में कुछ आत्मविश्वास रखें। जब तक आप अपना मन लगाते हैं, तब तक आप अपनी इच्छा से कुछ भी हासिल कर सकते हैं। अकेले बैठने के लिए समय निकालें और अपने काम के तरीके का नक्शा तैयार करें।

तुला राशि: आज एक अच्छा दिन है. आपका स्वास्थ्य आज सबसे अच्छा है और आपकी सभी सक्रिय इंद्रियां आपको बाहर जाने और दौड़ने के लिए कह रही हैं. अपनी सेहत को सबसे बेहतर रखने के लिए आज ही वर्कआउट करने की कोशिश करें, और बेहतर महसूस करने के लिए अपने आप को अस्वस्थ होने के लिए खुद को इस तरह के अच्छे आकार में रहने के लिए एक इनाम के रूप में व्यवहार करें. 

वृश्चिक राशि: आज आप स्वयं को कुछ नई चीजों में रुचि लेते हुए पाएंगे. इसे कुछ नया सीखने और अपने कौशल सटे का विस्तार करने के अवसर के रूप में लें. यह नया लर्निंग वैंचकर आपको काम में मदद करने वाला है और आपको उच्च पद या एक बेहतर नौकरी तक बढ़ा देगा.

धनु राशि: आपके दो निर्णयों के बीच फंसने की सबसे अधिक संभावना है. इसे अपनी मन: स्थिति को परेशान न करें. तर्कसंगत रूप से सोचने की कोशिश करें और तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं. शायद आपको उन दोनों चीजों को निचोड़ने का एक तरीका भी मिल सकता है जिनके बीच आप निर्णय नहीं ले सकते. अब यह आपके हाथों में है.

मकर राशि: यह एक लंबा समय रहा है जब से आप किसी प्रियजन से किसी चीज की प्रतीक्षा कर रहे हैं, या आप प्यार की तलाश कर रहे हैं. प्रतीक्षा को रोकने और अपना अवसर स्वयं बनाने का समय आ गया है. अपने साथी को बताएं कि आप हाल ही में कैसा महसूस कर रहे हैं और यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप अधिक चाहते हैं तो उन्हें अपनी भावनाओं को बताएं. आज यह करने के लिए सही दिन है क्योंकि आपका आंतरिक करिश्मा वहां से बाहर है और आप सभी को आकर्षित करने जा रहे हैं.

कुम्भ राशि: आपके मित्र और परिवार महसूस कर रहे होंगे कि आप उनके साथ पर्याप्त समय नहीं बिता रहे हैं, जैसा कि आप कुछ समय के लिए अपने स्वयं के हेडस्पेस में रहे हैं. आप बाहर जाना चाहते हैं और दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. आप आज सक्रिय और अच्छे स्थान पर हैं. अपने दिन का आनंद लें.

मीन राशि: प्रेम के संबंध में आज कोई निर्णय न लें. आंखों की एक ताजा जोड़ी के साथ चीजों को देखें. इससे आपको कुछ परिप्रेक्ष्य मिलेंगे और आप समझ जाएंगे कि चीजें कहां गलत हो रही हैं और आप यह भी महसूस करेंगे कि ये चीजें आसानी से हल हो सकती हैं. इसलिए चीजों को तोड़ने से नहीं भागना चाहिए.